भास्कर एक्सक्लूसिव:आलिया-रणबीर की शादी में 7 नहीं सिर्फ 6 वचन, सातवां वचन लेने से महेश भट्ट ने आलिया को रोक दिया

मुंबई2 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण

रणबीर-आलिया की शादी में 7 नहीं, सिर्फ 6 वचन लिए गए। आलिया के पिता महेश भट्ट को पंडित द्वारा दिलाए जा रहे एक वचन पर पूरी तरह से आपत्ति थी, इसलिए उन्होंने आलिया को सोच-समझकर वचन देने को कहा। नतीजा ये हुआ कि शादी में 7 वचन की जगह 6 ही रह गए। ये वचन था कि आलिया अपने सारे काम पति रणबीर की रजामंदी से ही करेंगीं, महेश भट्ट को इस पर आपत्ति थी।

पिता महेश ने पंडित को टोका
सूत्रों के मुताबिक ये वाकया सात फेरों और सात वचन की रस्म के दौरान का है। जब पंडित आलिया और रणबीर को सात वचन दिलवा रहे थे। पंडित ने आलिया को सातवें वचन के बारे में बताया कि वो इस वचन के मुताबिक अपने सारे काम पति रणबीर से पूछ कर ही करेंगीं।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक जब इस वचन की बात हुई तो महेश भट्ट ने पंडित को टोक दिया और कहा कि मैंने खुद अपनी पत्नी से ये वचन नहीं लिया और न ही मैं चाहता हूं कि मेरी बेटी भी ऐसा कोई वचन दे। अपने फैसलों के लिए वो हमेशा स्वतंत्र रहे। इसके बाद महेश भट्ट ने आलिया को भी समझाया कि वो सोचकर फैसला ले कि उसे ये वचन देना है या नहीं। आलिया ने पिता की बात मानी।

शादी की तैयारियों पर महेश ने नहीं दिखाई दिलचस्पी
वहां मौजूद सूत्रों ने आगे और भी जानकारियां दैनिक भास्‍कर से शेयर कीं। उन्‍होंने बताया 16 अप्रैल को रिसेप्‍शन होने की बातें हो रही थीं, मगर फिलहाल वह होती नजर नहीं आ रहीं। आलिया और रणबीर जल्‍द अफ्रीका हनीमून को निकलने वाले हैं। वहां से वापसी के बाद रिसेप्‍शन या इंडस्‍ट्री गेट टु गेदर पर डिसीजन लिया जाएगा।

इस पूरे समारोह में लड़की के पिता के तौर पर महेश भट्ट ने शादी आयोजनों की तैयारियों में अहम इन्वॉल्‍वमेंट नहीं रखी। उनके बजाय सारे बड़े फैसले रणबीर और आलिया ने ही लिए। यह रणबीर का ही फैसला रहा कि शादी में मेहमानों की तादाद 40 से ज्‍यादा न रहे। वैसा ही हुआ, शादी में महज 38 रिश्‍तेदारों और मेहमानों ने शिरकत की।

नाना-नानी ने भी दिया आशीर्वाद
महेश भट्ट शुक्रवार से अपने डेली रूटीन पर वापसी भी कर चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि अगले दो दिनों के ब्रेक के बाद वो अपने OTT डेब्‍यू वाले शो की शूटिंग पर वापसी कर लेंगे। आलिया की शादी में उनके नाना और नानी भी आए थे। उनके नाना 93 साल के और नानी 89 साल की हैं। दोनों ह्वीलचेयर पर आए। आलिया की मौसी जर्मनी से आईं और उन्‍हें आशीर्वाद दिया।

यह खबरें भी जरूर पढ़े

एक-दूसरे की फर्स्ट चॉइस नहीं दोनों, रणबीर का दीपिका-कटरीना तो आलिया का सिद्धार्थ मल्होत्रा से रहा अफेयर

कपूर खानदान की कई शादियों का गवाह रहा RK हाउस

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने की थी कम उम्र में शादी

आलिया ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, सफेद और गोल्डन जोड़े में काफी खूबसूरत लग रहा कपल

खबरें और भी हैं...