लॉकडाउन का असर:आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के मेकर्स को हर दिन हो रहा 3 लाख रुपए का नुकसान, बची है सिर्फ तीन दिन की शूटिंग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस की दूसरी लहर और महाराष्ट्र में लगे लॉकडाउन की वजह से आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के मेकर्स को हर दिन करीब 3 लाख रुपए का नुकसान हो रहा है। रिपोर्ट्स में फिल्म की प्रोडक्शन टीम से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि फिल्म की महज तीन दिन की शूटिंग बाकी रह गई है। यह आलिया भट्ट पर फिल्माए गए एक गाने के बैकग्राउंड का हिस्सा है। जिस वक्त शूटिंग रुकी, तब तक संजय लीला भंसाली इसे पूरा करने की कगार पर पहुंच चुके थे।

मेकर्स यह घाटा उठाने को तैयार हैं
रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि मेकर्स को फिल्मसिटी में सेट तब तक बनाए रखना होगा, जब तक कि फिल्म की बची हुई शूटिंग पूरी नहीं हो जाती है। सेट को टूटने से बचाने के लिए को-प्रोड्यूसर्स संजय लीला भंसाली और जयंतीलाल गड़ा को हर दिन लगभग 3 लाख रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। यह सेट को फिर से बनाने की तुलना में कम खर्चीला है। इसलिए मेकर्स यह घाटा उठाने को तैयार हैं।

शूटिंग जल्दी शुरू होने के चांस कम
रिपोर्ट में आगे लिखा है कि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग जल्दी शुरू होने की उम्मीद कम ही है। भंसाली ने तय किया है कि लॉकडाउन खुलने के बाद भी वे तुरंत शूटिंग शुरू करने का रिस्क नहीं लेंगे। जब तक कि कोविड की दूसरी लहर में गिरावट नहीं आती, तब तक वे बचे हुए तीन दिन की शूटिंग शुरू नहीं करना चाहते।

हुसैन जैदी की किताब पर बेस्ड है फिल्म
हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' पर आधारित इस फिल्म में डॉन गंगूबाई की कहानी दिखाई जाएगी। गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई माफिया का बड़ा नाम थीं। बताया जाता है कि उन्हें पति ने महज पांच सौ रुपए के लिए बेच दिया था। इसके बाद से ही वे वेश्यावृत्ति में लिप्त हो गईं थीं। इस दौरान उन्होंने मजबूर लड़कियों के लिए भी बहुत काम किए।

फिल्म में अजय देवगन की भी अहम भूमिका
इस फिल्म के लिए अजय देवगन और संजय लीला भंसाली 22 साल बाद रीयूनाइट हुए हैं। अजय इस फिल्म में डॉन करीम लाला के रोल में नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म में करीम लाला के गेटअप और डायलॉग को अजय और संजय बिल्कुल सिंपल रख रहे हैं। फिल्म में करीम लाला का महिमा मंडन नहीं होने दिया गया है।

खबरें और भी हैं...