कोविड से लड़ाई में बिग बी का साथ:महामारी से निपटने अमिताभ ने दिया 15 करोड़ का योगदान, कोरोना के चलते अनाथ हुए 2 बच्चों की जिम्मेदारी भी ली

एक वर्ष पहले

महानायक अमिताभ बच्चन की मानें तो कोरोना महामारी के बीच पीड़ितों की मदद के लिए उन्होंने करीब 15 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। उन्होंने सोमवार रात अपने ब्लॉग में इस रकम का खुलासा उन ट्रोल्स को जवाब देने के लिए किया, जो लगातार उन पर महामारी में किसी तरह की मदद न करने का आरोप लगा रहे हैं और उनकी आलोचना कर रहे हैं।

लोगों को सिर्फ 2 करोड़ के बारे में बताया: अमिताभ
बिग बी ने ब्लॉग में लिखा है, "इस लड़ाई में कईयों ने योगदान दिया है और लगातार कर रहे हैं। लोगों को सिर्फ उन 2 करोड़ रुपए के बारे में पता है, जो मैंने दिल्ली के एक कोविड केयर सेंटर को दिए हैं। लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरते जाएंगे, मेरा योगदान लगभग 15 करोड़ रुपए होगा।" सोमवार को चर्चा थी कि बिग बी ने दिल्ली के गुरु तेगबहादुर कोविड केयर सेंटर को 2 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी है।

बिग बी आगे लिखते हैं, "जाहिरतौर पर इस तरह के आंकड़े मेरे लिए मायने नहीं रखते। बल्कि मैं काम करता हूं, मेहनत करता हूं और अपनी कमाई उन लोगों पर खर्च करने का संकल्प लेता हूं, जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है और सर्वशक्तिमान की कृपा से मैं यह राशि देने में सक्षम हूं। ऐसे समय में मुझे अपने पर्सनल फंड से कुछ और खर्च करना पड़े तो मुझे योगदान देने में झिझक नहीं होगी।"

बिग बी ने अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी भी ली
बिग बी ने अपने ब्लॉग में बताया है कि उन्होंने ऐसे दो बच्चों की जिम्मेदारी उठाने का फैसला भी लिया है, जिन्होंने कोविड के कारण अपने पैरेंट्स को खो दिया है। उनके मुताबिक, इन बच्चों को हैदराबाद के अनाथालय में रखा जाएगा और उनकी पहली से लेकर दसवीं तक की पढ़ाई का पूरा खर्च वे उठाएंगे। इतना ही नहीं, अगर दसवीं पूरी होने के बाद ये बच्चे प्रतिभाशाली निकलते हैं तो उनकी उच्चा शिक्षा का खर्च भी इन्हीं कंडीशंस के तहत उठाया जाएगा। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में उनके द्वारा की गई चैरिटी की लिस्ट भी साझा की है। (पढ़ें पूरी खबर)

खबरें और भी हैं...