दर्द:3 दिन बाद भी इरफान-ऋषि की मौत के गम से नहीं उबर पाए अमिताभ, सोशल मीडिया पर लिखी इमोशनल पोस्ट

मुंबई2 वर्ष पहले

पिछले दिनों एक के बाद एक बॉलीवुड के दो दिग्गज दुनिया को अलविदा कह गए। 29 अप्रैल को 53 साल के इरफान खान नहीं रहे और 30 अप्रैल को 67 वर्षीय ऋषि कपूर चल बसे। दोनों ही रेयर कैंसर से जूझ रहे थे। महानायक अमिताभ बच्चन ने दोनों ही अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम किया था और दोनों ही उनके दिल के करीब थे। तीन दिन बाद भी वे इन कलाकारों के गम से नहीं उबर पाए हैं। अपना दर्द बिग बी ने सोशल मीडिया के जरिए बयां किया है।

ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन के साथ अपनी फोटो साझा करते हुए अमिताभ ने भावुक पोस्ट में लिखा है, "बड़ी हस्ती का निधन बनाम छोटे सेलिब्रिटी का चले जाना...पहले वाले की तुलना में दूसरे का दुख ज्यादा होता है...क्यों? क्योंकि आप बाद में आने वाले मौकों के नुकसान को लेकर विलाप करते हैं। अचेतन संभावनाएं।" 

ऋषि कपूर से 5 दशक से दोस्ती थी
ऋषि पिछले पांच दशक से अमिताभ के दोस्त थे। दोनों ने 'कभी कभी' (1976), 'अमर अकबर एंथोनी' (1977), 'नसीब' (1981), 'कुली' (1983), 'अजूबा' (1991) और '102 नॉट आउट' (2018) जैसी फिल्मों में स्क्रीन शेयर की थी। वहीं, इरफान के साथ उनकी इकलौती फिल्म 'पीकू' थी, जो 2015 में रिलीज हुई थी। 

ऋषि को म्यूजिकल ट्रिब्यूट भी दिया
शुक्रवार देर रात अमिताभ ने सोशल मीडिया के जरिए ऋषि को म्यूजिकल ट्रिब्यूट भी दिया था। उन्होंने ऋषि के साथ अपनी आखिरी फिल्म '102 नॉट आउट' का गाना 'वक्त ने किया क्या हंसी सितम' साझा किया। यह इमोशनल सॉन्ग दोनों ही एक्टर्स पर फिल्माया गया था। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ ने ऋषि के पिता की भूमिका निभाई थी।