पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमिताभ बच्चन का ब्लॉग:सुशांत के सुसाइड की खबर सुन भावुक हुए बिग बी, लिखा- क्यों? आप शानदार अभिनेता थे

4 महीने पहले
रविवार दोपहर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड से पूरी फिल्म इंडस्ट्री स्तब्ध है। कोई यह यकीन नहीं कर पा रहा है कि 34 साल का यह हंसमुख सितारा इस तरह का कदम उठा सकता था। सबका बस एक ही सवाल है कि सुशांत आखिर क्यों? महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपने ब्लॉग में उनसे यही पूछा है। 

आपने अपनी जिंदगी खत्म क्यों कर ली: अमिताभ

भावुक बिग बी ने लंबे-लंबे स्पेस देकर लिखा है, 'क्यों..क्यों...क्यों?' इसके बाद अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए वे लिखते हैं, "क्यों सुशांत सिंह राजपूत? आपने अपनी जिंदगी खत्म क्यों कर ली? आप शानदार अभिनेता थे। बिना कुछ कहे, बिना कुछ मांगे हमेशा के लिए सो गए।"

अमिताभ ने सुशांत की तारीफ भी की

अमिताभ ने इसके आगे सुशांत की तारीफ की है। उनके मुताबिक, जितना  शानदार उनका काम था, उससे कहीं ज्यादा अच्छा उनका दिमाग था। वे लिखते हैं, "वे कई बार जिंदगी के फलसफे में डूबकर खुद को पेश करते थे। लोग उनकी इस गहराई से या तो अचंभित हो जाया करते थे या फिर बेपरवाही से उसकी ताकत का अर्थ नहीं समझ पाते थे। कुछ आश्चर्य किया करते थे तो कुछ आई-गई बात समझकर टाल दिया करते थे। कुछ के लिए ये हल्की-फुल्की चुहलबाजी से ज्यादा और कुछ नहीं था।"

ब्लॉग में फिल्म 'एम.एस. धोनी' का जिक्र 

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में सुशांत की फिल्म 'एम.एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' का जिक्र किया है। वे लिखते हैं, "मैंने 'धोनी' में उनका पूरा काम देखा। फिल्म उनके यादगार परफॉर्मेंस को सहेजे हुए है।" बिग बी ने यह भो लिखा है कि सुशांत ने जब भी कभी बात की या संवाद किया तो उनके अंदर कुछ ऐसा था, जो अनकहा रह गया। 

सुशांत से मुलाकात का किस्सा बताया

अमिताभ ने सुशांत के साथ अपनी एक मुलाकात के बारे में भी बताया। वे कहते हैं, "उनके साथ एक मुलाकात में मैंने पूछा था कि उन्होंने इंटरनेशनल टूर्नामेंट में धोनी के उस शॉट को कैसे मैनेज किया था, जो उन्होंने छक्का मारकर जीता था। उनका जवाब था कि इसके लिए उन्होंने धोनी का वीडियो 100 बार देखा था। यह उनके प्रोफेशनल एफर्ट की गंभीरता थी।"

श्यामक डाबर के डांसर ग्रुप में शामिल रहे

बिग बी आगे लिखते हैं, "उनकी विनम्र शुरुआत हुई थी। वे हमारे समय के टैलेंटेड कोरियोग्राफर श्यामक डावर के शोज में डांसर्स के ग्रुप में चौथी लाइन का हिस्सा हुआ करते थे। वहां से उठकर, आज वे जहां थे, वहां तक पहुंचना अपने आपमें एक कहानी है।"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें