• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Amitabh Bachchan Requests Globally To Help India Fight Against Covid 19 Also Gave 2 Crore For Covid care Facility At Rakab Ganj Gurudwara In Delhi

बिग बी की बिग अपील और दरियादिली:अमिताभ बच्चन बोले- कोरोना से लड़ने भारत की मदद करें, खुद भी कोविड केयर सेंटर को डोनेट किए 2 करोड़ रुपए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अमिताभ बच्चन ने रविवार को अपने सोशल मीडिया पर वैक्स लाइव इवेंट की झलक साझा की, जहां उन्होंने दुनिया से कोरोनोवायरस की घातक लहर से लड़ रहे भारत की मदद करने की अपील की है। 78 साल के अमिताभ इस ग्लोबल इवेंट के प्रमोशनल वीडियो में कह रहे हैं कि दुनिया के लोग भारत की इस खतरनाक वायरस से लड़ने में मदद करें।

अमिताभ ने कहा कोरोना से एक होकर लड़ें
अमिताभ के पोस्ट पर वैक्सीनेशन के महत्व पर भी जोर दिया गया है। बच्चन ने लिखा- कोरोना को हराने का एक मात्र रास्ता है वैक्सीनेशन। इसलिए जॉइन करें और सपोर्ट करें ग्लोबल सिटीजन को जिसकी इंडिया को जरूरत है। कॉमेडी सेंट्रल, वायाकॉम 18, वीएच1 और विजक्राफ्ट इंडिया लाए हैं वैक्स लाइव कंसर्ट, ताकि दुनिया कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक हो सके।

इस लाइव इवेंट में सेलेना गोमेज, प्रिंस हैरी और मेगन मॉर्केल, जेनिफर लोपेज, बेन एफलेक जैसे सेलेब्स हिस्सा ले रहे हैं। इवेंट 9 मई को रात 8 से 9 बजे तक हुआ, वहीं इसका रिपीट टेलीकास्ट 10 और 11 मई को भी किया जाएगा।

वीडियो में अमिताभ कह रहे हैं- नमस्कार मैं अमिताभ बच्चन, मेरा देश भारत कोरोना की अचानक आई दूसरी लहर से जूझ रहा है। ग्लोबल सिटीजन होने के नाते मैं बाकी ग्लोबल सिटीजन से अपील करता हूं कि वे अपनी सरकारों, फार्मास्युटिकल कंपनियों से बात करें और उन्हें दान करने, मदद करने के लिए के लिए कहें। जनता की मदद करने के लिए जो इस समय सबसे ज्यादा जरूरी है। हर कोशिश मायने रखती है। जैसा कि महात्मा गांधीजी ने कहा था- विनम्रता से आप दुनिया को हिला सकते हैं। शुक्रिया।

2 करोड़ का दिया डोनेशन
इस बीच अमिताभ ने दिल्ली में कोविड सेंटल के लिए 2 करोड़ रुपए भी दिए हैं। कोविड केयर फेसिलिटी रकाबगंज गुरुद्वारा ने इस बात की जानकारी दी है। जो सोमवार को खुल रहा है, इस सेंटर में 300 बेड होंगे। इस डोनेशन के बारे में अकाली दल पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। सिरसा ने आगे लिखा- जब दिल्ली ऑक्सीजन के लिए तड़प रही थी, अमिताभ ने लगभग हर दिन मुझे फोन करके इस फेसिलिटी के बारे में पूछा।