भास्कर इंटरव्यू:अमिताभ बच्चन के सहयोग से 25 बेड का हॉस्पिटल बनकर हुआ तैयार- आनंद पंडित

8 महीने पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय
  • कॉपी लिंक

अजय देवगन और आनंद पंडित ने मिलकर मुंबई स्थित दादर में 20 बेड का हॉस्पिटल तैयार करवाया, जिसमें 30 अप्रैल से कोविड-19 मरीजों का इलाज हो रहा है। अब इस कॉन्सेप्ट पर अमिताभ बच्चन और आनंद पंडित ने मिलकर 25 बेड का हॉस्पिटल जुहू में बनवाया है। इस हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का इलाज 15 मई से शुरू हो जाएगा। दैनिक भास्कर से एक्सक्लूसिव बातचीत में आनंद पंडित ने इस बारे में और भी बहुत कुछ बताया।

  • अमिताभ बच्चन के सहयोग से 25 बेड का हॉस्पिटल बनकर तैयार

आनंद- अभी तो फिल्मों से ज्यादा सामाजिक सेवा पर ही ध्यान दे रहा हूं। अजय देवगन के साथ दादर में हमने 20 बेड का आईसीयू ऑलरेडी शुरू कर दिया है। अब अमिताभ बच्चन के सहयोग से जुहू में 25 बेड का हॉस्पिटल बनकर रेडी हो गया है। इस पूरे हॉस्पिटल का सेटअप खड़ा करने में जो खर्च आया है, उसे पूरा का पूरा अमिताभ बच्चन ने दिया है। इसे शुरू करने के लिए सिर्फ परमीशन आनी बाकी है। यह जुहू स्थित ऋतंभरा स्कूल को कंवर्ट करके बनाया गया है। यह प्राइवेट स्कूल है।

  • एक करोड़ में बना हॉस्पिटल 15 मई से शुरू हो जाएगा

आनंद- इस हॉस्पिटल काे सेटअप करने के लिए करीब 1 करोड़ रुपए के आसपास खर्च आया है। पिछली बार अजय देवगन के सहयोग से दादर में बना हॉस्पिटल हिंदुजा हॉस्पिटल से अटैच्ड था, लेकिन इस बार जुहू स्थिति लोकल डॉक्टर्स हमें मदद कर रहे हैं। उनकी मदद से डॉक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ रखा गया है। इसमें तीन से चार सीनियर डॉक्टर्स रहेंगे, जबकि तीन जूनियर डॉक्टर्स होंगे और पांच-छह पैरामेडिकल स्टॉफ में रहेंगे। एक-दो दिन में बीएमसी से परमीशन आने के बाद यह हॉस्पिटल 15 मई से शुरू हो जाएगा।

  • जब तक कोरोना संकट रहेगा, तब तक हॉस्पिटल चलता रहेगा

आनंद- जब तक कोरोना महामारी से लोगों को तकलीफ रहेगी, तब तक यह हॉस्पिटल चलता रहेगा। इसे बनवाने के लिए बच्चन साहब ने ही मुझे अप्रोच किया। उन्होंने कहा कि जैसा आपने दादर में हॉस्पिटल बनाया है, उस तरह का हॉस्पिटल मेरे सहयोग से जुहू में बनवा दीजिए। इसके बाद तो जुहू स्थित ऋतंभरा स्कूल को हॉस्पिटल में कंवर्ट करने का काम शुरू हुआ और 12-13 दिनों में बनकर तैयार हो गया। यह तकरीबन एक करोड़ की लागत में बनकर तैयार हुआ है। इसे अमिताभ बच्चन वहन करेंगे। हॉस्पिटल चलाने के लिए अमिताभ बच्चन के अलावा बीएमबी कॉपोरेशन भी सहयोग कर रही है।

  • सफल रहा कॉन्सेप्ट

आनंद- पंडित आगे बताते हैं कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में कोविड-19 पेशंट की मदद मनोरंजन जगत से जुड़े लोग अपने-अपने तरीके से कर रहे हैं। हमारा यह कॉसेप्ट सफल साबित हो रहा है। इसे बनाने में मेरा पूरा का पूरा स्टॉफ लगा हुआ है। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। अगर जगह और लोगों को सहयोग मिलता है, तब हम इस कॉन्सेप्ट पर कांदिवली, बोरीवली में भी हॉस्पिटल बनाने के बारे में सोच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...