पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवसान:'अंदाज अपना अपना' और 'बॉर्डर' के सिनेमेटोग्राफर ईश्वर बिद्री का 87 साल की उम्र में निधन, दिल का दौरा पड़ने पर अस्पताल में कराया गया भर्ती

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के दिग्गज सिनेमेटोग्राफर ईश्वर बिद्री का रविवार सुबह 87 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद बेलगाम के KLES अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी थीं। उनके निधन की जानकारी उनके बेटे संजीव बिद्री ने दी है। ईश्वर बिद्री को 1990 के दशक की दो सुपरहिट फिल्मों 'अंदाज अपना अपना' और 'बॉर्डर' में उनके काम के लिए जाना जाता है।

संजीव बिद्री ने बताया, 20 दिसंबर को कर्नाटक के बेलगाम में एक शादी समारोह के दौरान पिताजी को दिल का दौरा पड़ा था। इसके तुरंत बाद हम उन्हें KLES हॉस्पिटल ले गए थे। अस्पताल में एक बार फिर से उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। ज्‍यादा उम्र के कारण उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी थीं। जिसके चलते रविवार सुबह 9.50 बजे उनका निधन हो गया।

ईश्वर बिद्री ने जेपी दत्ता के साथ भी किया था काम
ईश्वर बिद्री ने फिल्म प्रोड्यूसर जेपी दत्ता के साथ लंबे समय तक काम किया। दोनों ने 'यतीम', 'हथियार' 'बंटवारा' और 'बॉर्डर' जैसी फिल्में साथ में की हैं। इन फिल्मों से दोनों को एक अलग ही पहचान मिली थी। इसके अलावा ईश्वर बिद्री ने 'अब के बरस', 'कभी कहीं' और 'ढाई अक्षर प्रेम के' जैसी कई बड़ी फिल्मों में भी सिनेमैटोग्राफी की है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें