सुनीता कपूर का जन्मदिन:सुनीता की आवाज के दीवाने हो गए थे अनिल कपूर, कई बार टाली थी शादी ताकि पत्नी की हर ख्वाइश पूरी करने के काबिल बन पाएं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अनिल कपूर की पत्नी सुनीता 25 मार्च को अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर अनिल ने सुनीता के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए इमोशनल नोट शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 'मेरे जीवन के प्यार सुनीता के लिए, थर्ड क्लास ट्रेन कंपार्टमेंट से लोकल बस,रिक्शा, काली पीली टैक्सी से लेकर फ्लाइट के इकॉनमी से बिजनेस और फिर फ़र्स्ट क्लास तक का सफर हो या साउथ के छोटे से गांव के किसी होटल में स्टे करने से लेकर लेह लद्दाख के किसी टेंट में स्टे करने तक, हमने सबकुछ चेहरे पर मुस्कराहट और दिल में खुशी लिए हुए किया। ऐसे कई कारण हैं जिसके कारण मैं तुम्हें प्यार करता हूं। तुम मेरी खुशियों की वजह हो। तुम्हें अपना जीवनसाथी पाकर मैं धन्य हूं।'

वैसे, कई हिट फिल्मों में काम करने वाले 64 साल के अनिल की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है। उन्होंने पत्नी सुनीता से साल 19 मई, 1984 में शादी की थी। अनिल ने अपनी क्यूट लवस्टोरी कभी सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

कई दिनों से टल रही थी शादी

अनिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, 'कैसे 19 मई मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा दिन बन गया। मैंने सुनीता को प्रपोज किया और उनसे पत्नी बनने के लिए पूछा। हमारी शादी बहुत टली क्योंकि मैं चाहता था कि उसकी अच्छी तरह केयर कर सकूं जैसा वो डिजर्व करती है। कम से कम मैं चाहता था कि उसके लिए एक घर खरीद सकूं और एक कुक रख सकूं'।

शादी में सुनीता को देख रो पड़े थे अनिल

आगे उन्होंने लिखा, 'कई दिक्कतों के बाद 19 मई को हमने शादी की। मुझे आज भी याद है जब मैं उनके घर में गया और दुल्हन को देखा तो वो हंस रही थीं। मेरी आंखों में आंसू आ गए। खुशी और नर्वसनेस के आंसू। हमारी शादी एक दिन की तैयारी में हुई थी। हमारी शादी बड़ी नहीं थी न हम हनीमून पर गए थे जिसके लिए आज भी वो मुझे चिढ़ाती हैं मगर ये मेरी जिंदगी की सबसे बेस्ट चीज थी'।

कई लोगों ने इस फैसले को बताया था गलत

अनिल ने आगे बताया, 'कई लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि जल्दी शादी करना मेरे करियर के लिए खराब होगा, मगर मैं बस अपनी जिंदगी का एक भी दिन तुम्हारे बिना रहकर बर्बाद नहीं करना चाहता था। और चाहता था कि तुम साथ रहो। हमारे लिए कभी भी ये करियर या प्यार नहीं था, हमारे लिए ये प्यार और करियर था'।

सुनीता उठाती थीं खर्च

स्ट्रगलिंग के दिनों में अनिल कपूर के पास पैसे नहीं हुआ करते थे, तो सुनीता ही उनका खर्च उठाती थी। जब दोनों की पहली मुलाकात हुई थी, तब अनिल कपूर एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और सुनीता एक जानी-मानी मॉडल। अनिल, सुनीता को देखकर उन्हें अपना दिल दे बैठे थे। वे उनके करीब आना चाहते थे, लेकिन उनके पास सुनीता तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं था। फाइनली, उनके दोस्तों ने उन्हें टेलीफोन नंबर दिलवाया। इसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हो गई। अनिल, सुनीता की आवाज के दीवाने हो गए थे।

खबरें और भी हैं...