अंतिम:द फाइनल ट्रुथ:सलमान खान के सरदार लुक पर महेश मांजरेकर बोले-उन्होंने अपने इस किरदार को पगड़ी पहनाने का सुझाव खुद दिया था

मुंबईएक वर्ष पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

फिल्ममेकर महेश मांजरेकर की फिल्म 'अंतिम' जल्द ही बड़े परदे पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में एक्टर सलमान खान एक सरदार पुलिस अफसर के रोल में नजर आएंगे। महेश मांजरेकर की माने तो अब तक सलमान कई फिल्मों में पुलिस का किरदार निभा चुके हैं और इस किरदार को अलग बनाने के लिए सलमान ने ही पगड़ी पहनने का सुझाव दिया था।

सलमान के किरदार के बारे में महेश कहते हैं, "सलमान ने 'दबंग', 'वांटेड', 'राधे', 'गर्व' आदि में कई फिल्मों में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना था कि उनका यह किरदार पूरी तरह से अलग हो। फिल्म से पहले मैं और सलमान इस बात पर चर्चा करने बैठे कि इस किरदार को कैसे अलग बनाया जाए। बातचीत के दौरान, सलमान ने अपने इस किरदार को पगड़ी पहनाने का सुझाव दिया। उनका ये सुझाव मुझे भी काफी पसंद आया और इसलिए मैंने इसके लिए तुरंत हामी भर दी।"

फिल्म में कई मोड़ आते हैं, जो ऑडियंस को इंटरेस्टिंग लगेंगे
महेश मांजरेकर आगे कहते है, "महाराष्ट्र में पंजाबी अधिकारियों के बहुत अच्छा काम करने के उदाहरण हैं और इसलिए यह इसे संबंधित भी बना देगा। दाढ़ी और सब कुछ उनके चरित्र को और अधिक वास्तविक बनाता है। उनका चरित्र एक ईमानदार इंस्पेक्टर का है, जो कर्तव्य को हर चीज से ऊपर रखता है। वह ऐसा व्यक्ति है जो शहर को साफ करना चाहता है और इसे अपराधों से मुक्त करना चाहता है। लेकिन सत्ता में बैठे लोग इसे असंभव बना देते हैं और इसलिए वह वह स्मार्ट पुलिस वाला है जो चीजों को समझता है और अपना नजरिया बदलता है। अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए फिल्म में कई मोड़ आते हैं, जो मुझे यकीन है कि ऑडियंस को इंटरेस्टिंग लगेगा।"

सलमान ने नकली मूंछ और दाढ़ी लगाकर लुक टेस्ट दिए थे
बता दें कि, शुरुआती दिनों में अभिनेता ने नकली मूंछ और दाढ़ी लगाकर लुक टेस्ट दिए थे। हालांकि वे इससे संतुष्ट नहीं थे। आखिरकार उन्होंने अपने लुक को रियल रखने के लिए रियल दाढ़ी और मूंछ रखी। यह फिल्म अपनी मेकिंग के दिनों से ही चर्चा में रही है। फिल्म के निर्माता सलमान खान ही हैं और ये पहली बार है जब सलमान अपने बहनोई आयुष शर्मा के साथ परदे पर दिख रहे हैं, दोनों लीड रोल में हैं। पहले फिल्म में सलमान सिर्फ एक मेहमान भूमिका ही करने वाले थे, लेकिन स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्हें ये किरदार इतना पसंद आया कि उन्होंने इसे एक पूरे किरदार में तब्दील करा दिया।

खबरें और भी हैं...