नहीं रहे प्रतिज्ञा के 'सज्जन सिंह':एक्टर अनुपम श्याम के निधन के बाद भाई अनुराग ने कहा, 'आमिर ने दिया था इलाज का आश्वासन लेकिन फिर उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया'

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

‘वॉन्टेड’, ‘मुन्ना माइकल’, ‘रक्तचरित्र’ और ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ जैसी दर्जनों हिट फिल्में और कई पॉपुलर टीवी शोज का हिस्सा रह चुके एक्टर अनुपम श्याम ओझा का 8 अगस्त को 63 साल की उम्र में निधन हो गया। हालत गंभीर होने पर एक्टर को 6 दिनों पहले ही गोरेगांव के एक प्राइवेट अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था जहां उन्होंने रविवार रात आखिरी सांसे ली। रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर की मौत का कारण मल्टिपल ऑर्गन फेलियर था।

भाई ने कहा, 'आमिर ने इलाज का केवल आश्वासन दिया'

अनुपम श्याम के भाई अनुराग श्याम ने एक इंटरव्यू में कहा कि आमिर खान ने उनके भाई के इलाज का आश्वासन दिया था लेकिन बाद में फिर उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया। अनुराग श्याम ने कहा, हमारा परिवार बहुत बुरे समय से गुजरा। मेरी मां की पिछले महीने डेथ हो गई। अनुपम इस बात से बेहद दुखी थे कि वो मां का देहांत होने के बाद प्रतापगढ़ नहीं जा सकते थे। दरअसल, प्रतापगढ़ में कोई भी डायलिसिस सेंटर नहीं है इसलिए अनुपम को वहां ले जाना बेहद रिस्की होता। हमने प्रतापगढ़ में एक डायलिसिस सेंटर की व्यवस्था करने की काफी कोशिश की। यहां तक कि अनुपम ने आमिर खान से भी बात की थी। आमिर ने आश्वासन दिया कि वह प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर की व्यवस्था करवा देंगे लेकिन कुछ महीनों बाद उन्होंने फ़ोन उठाना बंद कर दिया।

अनुराग श्याम ने आगे कहा, 'अनुपम इस बात से भी बेहद दुखी थे कि जल्द ही उनका शो मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 ऑफ़ एयर हो जाएगा। अनुपम अंतिम दिनों तक भी शो की शूटिंग में व्यस्त थे। उनके भाई के मुताबिक, शूटिंग के दौरान ज्यादा पानी पीने से उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा जहां वह चल बसे।'

बीते साल हो गए थे आर्थिक तंगी के शिकार

अनुपम श्याम पिछले साल उस समय सुर्खियों में आ गए थे जब किडनी का इलाज करवाते हुए वो आर्थिक तंगी का शिकार हो गए थे। एक्टर ने इंडस्ट्री से मदद की गुहार लगाई थी जिसके बाद उन्हें कई सेलेब्स का सहारा मिला था।

अनुपम ने टेलीविजन शोज के जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय करने का मौका मिला था। एक्टर साल 2009 में मन की आवाज प्रतिज्ञा में सज्जन सिंह की भूमिका में नजर आए थे जिससे उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी।

खबरें और भी हैं...