'जग्गा जासूस' से क्यों निकाले गए थे गोविंदा:अनुराग बसु ने बताई फिल्म से गोविंदा को निकालने की वजह, बोले- मैं इतना तनाव नहीं ले सकता था

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

फिल्ममेकर अनुराग बसु की मानें तो गोविंदा को उनकी फिल्म 'जग्गा जासूस' से बाहर निकाला गया था। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया और इसके पीछे की वजह भी बताई। अनुराग 14 जुलाई 2017 को रिलीज हुई 'जग्गा जासूस' के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। रणबीर कपूर भी फिल्म के प्रोड्यूसर्स में शामिल हैं।

गोविंदा से किनारा क्यों किया गया?

बसु ने मिड डे से बातचीत में कहा, "गोविंदा जी हमारे साथ आए थे। शूट में पहले से ही हो रही देरी के बीच यह कन्फ्यूजन था कि क्या गोविंदा जी सेट पर आ रहे हैं या अपनी फ्लाइट कैंसिल कर रहे हैं या फ्लाइट ले रहे हैं या हम शूट कैंसिल कर रहे हैं। मैं इतना तनाव नहीं ले सकता था यार। हम साउथ अफ्रीका में आउटडोर शूटिंग कर रहे थे। सबकुछ लाइनअप था। इसलिए मैंने उन्हें (गोविंदा) जाने दिया।"

गोविंदा पहले ही नाराजगी जता चुके

2017 में गोविंदा ने अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्हें फिल्म से अलग किए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था, "मैंने एक एक्टर के तौर पर अपना काम किया और अगर डायरेक्टर इससे खुश नहीं है तो यह उनका फैसला है।"

गोविंदा ने आगे लिखा था, "गोविंदा के बारे में कई निगेटिव स्टोरी और आर्टिकल लिखे गए, इस तरह फिल्म को 3 साल तक याद किया गया। मेरी तबियत ठीक नहीं थी, मुझे ड्रिप लग रही थी। फिर भी मैं साउथ अफ्रीका गया और अपना शूट पूरा किया। मुझे कहा गया था कि वे फिल्म साउथ अफ्रीका में नरेट करेंगे। मैंने अपना साइनिंग अमाउंट भी चार्ज नहीं किया था, कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया था। मैंने कपूर फैमिली को पूरा सम्मान दिया। मैंने फिल्म सिर्फ इसलिए की, क्योंकि वह (रणबीर कपूर) मेरे सीनियर का बेटा है। मुझे कहा गया था कि मुझे स्क्रिप्ट दे दी जाएगी।"

रणबीर कपूर मांग चुके माफी

बतौर प्रोड्यूसर रणबीर कपूर ने सिचुएशन की पूरी जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने डीएनए से बातचीत में कहा था, "दुर्भाग्य से पूरा ट्रैक हटाना पड़ा। यह हमारी गलती है। बसु और मेरी। हमने यह फिल्म प्री-मैच्योरली बिना किसी स्क्रिप्ट के शुरू की थी। किरदार पूरी तरह बदल गए और फिल्म लम्बी खिंच गई। गोविंदा जैसे दिग्गज को कास्ट करना और उनके रोल के साथ न्याय न कर पाना बहुत ही गैरजिम्मेदाराना और अनुचित था। हम माफी चाहते हैं। लेकिन फिल्म के लिए यही अच्छा था, इसलिए हमें ट्रैक काटना पड़ा।"

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी फिल्म

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ स्टारर 'जग्गा जासूस' का बजट कथित तौर पर 130 करोड़ रुपए तक पहुंच गया था। लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। फिल्म की असफलता को लेकर ऋषि कपूर ने पब्लिकली अनुराग बसु पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि बसु के मिस-मैनेजमेंट के चले फिल्म का यह हश्र हुआ।

खबरें और भी हैं...