पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ड्रग्स पर स्टार वॉर:अनुराग कश्यप बोले- रवि किशन लंबे समय तक वीड का सेवन करते रहे और यह पूरी दुनिया को मालूम, रवि का जवाब- उनकी तबीयत ठीक नहीं है

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रवि किशन ने अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'मुक्काबाज' (2017) में काम किया था।
  • रवि किशन ने पिछले दिनों यह दावा किया था कि ड्रग्स से बॉलीवुड भी बुरी तरह प्रभावित है
  • अनुराग कश्यप की मानें तो वे वीड को ड्रग्स नहीं मानते और रवि को जज नहीं कर रहे हैं
  • रवि किशन ने अनुराग कश्यप पर पलटवार करते हुए कहा- उनकी तबीयत ठीक नहीं है

बॉलीवुड में ड्रग्स कनेक्शन की जांच की मांग कर रहे रवि किशन पर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने निशाना साधा है। उनका दावा है कि रवि वीड का सेवन करते थे। लेकिन इसके किए उन्होंने कभी उन्हें जज नहीं किया। रवि ने सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों की गिरफ्तारी पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की तारीफ की थी। उन्होंने दावा किया था कि भारत में ड्रग्स चीन और पाकिस्तान के रास्ते आता है। साथ ही कहा था कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी इससे प्रभावित है।

'रवि किशन ने लंबे समय तक वीड का सेवन किया'

अनुराग कश्यप ने पत्रकार फाय डिसूजा से बातचीत में कहा- रवि किशन ने मेरी लास्ट फिल्म मुक्काबाज में काम किया था। वे जय शिव शंकर, जय बम भोले, जय शिव शंभू बोलकर दिन की शुरुआत करते थे। वे उन लोगों में से हैं, जो लंबे समय तक वीड का सेवन करते थे। यह जिंदगी है। इस बारे में सब जानते हैं। पूरी दुनिया जानती है। एक भी इंसान ऐसा नहीं है, जो यह नहीं जानता हो कि रवि किशन स्मोकिंग करते थे।

हो सकता है कि अब उन्होंने यह छोड़ दिया हो। क्योंकि वे मंत्री बन गए हैं। हो सकता है कि अब वे साफ-सुथरे हो गए हों? लेकिन क्या आप इसे ड्रग्स में शामिल करेंगे? नहीं, मैं रवि किशन को जज नहीं कर रहा हूं। क्योंकि मैं वीड को ड्रग्स में शामिल नहीं करता।

वे स्मोक करते थे। वे हमेशा लेते रहे हैं और उन्होंने अपना काम बखूबी किया है। लेकिन इसने उन्हें खराब नहीं बनाया। उन्हें मोन्स्टर नहीं बनाया। यह ऐसा कुछ नहीं था, जिसे लोग ड्रग्स से जोड़ते। इसलिए जब वे इस बारे में बात करते हैं और एकतरफा पक्ष लेते हैं तो मुझे इससे दिक्कत है।

आरोप पर रवि किशन की सफाई

दैनिक भास्कर के लिए उमेश कुमार उपाध्याय से बातचीत में रवि किशन ने अनुराग कश्यप के आरोप पर सफाई दी। उन्होंने कहा- वे कुछ भी बोल रहे हैं। उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उन्हें अपनी तबीयत ठीक कर लेनी चाहिए। वे आरोप-प्रत्यारोप में न पड़ें। यह सब लेफ्ट माइंड की विचारधारा की उपज है।

ऐसे लोगों को गेट वेल सून कहना चाहूंगा। ये लोग मुद्दे न भटकाएं। ये जिन लोगों को प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वे इंडस्ट्री को खोखला करने वाले लोग हैं। इन्हें उनका साथ न देते हुए देश को साफ-सुथरे मुल्क की तरफ ले जाना चाहिए।

अनुराग ने अपने ड्रग्स लेने की बात भी मानी

इस बातचीत में अनुराग कश्यप ने यह भी माना कि वे ड्रग्स लेते थे। उनके मुताबिक, उनकी फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' पर बैन लगने के बाद वे काफी परेशान रहने लगे थे। इसके अलावा आरती बजाज के साथ उनकी शादी भी टूट गई थी। परेशानी के इस दौर में वे ड्रग्स लेने लगे थे और इससे उन्हें शर्म भी महसूस होती थी। अनुराग कश्यप के मुताबिक, यह 2006-2008 के बीच की बात है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें