अनुष्का-विराट की बेटी को रेप की धमकी:दिल्ली महिला आयोग एक्शन में, पुलिस से पूछा अब तक कितनों को पकड़ा

मुंबई7 महीने पहले

टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया गया। कुछ यूजर्स ने शमी के धर्म पर निशाना साधते हुए उन्हें गद्दार तक कह डाला। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ऐसे ट्रोलर्स पर जमकर बरसे थे और उन्होंने कहा था कि जिन लोगों ने ऐसा किया है वे बिना रीढ़ के होते हैं।

हालांकि ट्रोलर्स को विराट की नाराजगी ठीक नहीं लगी और वे उनकी बच्ची को लेकर गालियां और असंवेदनशील टिप्पणी करने लगे। यहां तक कि रेप की धमकी भी देते रहे। रेप से जुड़ा यह पोस्ट आंद्रे बोर्गेस ने शेयर किया है।

दिल्ली महिला आयोग शख्त

अब इस मामले में दिल्‍ली महिला आयोग की प्रमुख स्‍वाती मालीवाल ने बड़ा बयान दिया है। उनकी नजर में कुछ ऐसे ट्वीट्स आए हैं जिनमें विराट की 9 महीने की बेटी से बलात्‍कार की धमकियां दी गईं। मालीवाल ने दिल्‍ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने दिल्‍ली पुलिस से इस संबंध में दर्ज FIR की जानकारी मांगी है। आयोग जानना चाहता है कि मामले में किन आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है तो दिल्‍ली पुलिस उन कदमों के बारे में बताए जो उसने आरोपी को अरेस्‍ट करने के लिए उठाए हैं।

यूजर्स बोले- अच्छा है सोशल मीडिया से दूर रखा
रेप की धमकी मिलने के बाद यूजर्स ने कोहली का सपोर्ट किया है। एक ने लिखा कि जिस तरह से कुछ घटिया लोग पहले से ही वामिका को ट्रोल कर रहे हैं, वह हमारे देश के स्तर को दर्शाता है, यह अच्छा है कि विराट-अनुष्का ने उसे सोशल मीडिया से दूर रखने का फैसला किया।

एक और यूजर ने लिखा कि- पाकिस्तान में किसी ने दी है धमकी...हिंदू कभी भी शारीरिक नुकसान में विश्वास नहीं करते हैं। यह ईसाई और मुस्लिम संस्कृति यानी अब्राहमिक संस्कृति का हिस्सा है...पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले और आपके द्वारा समर्थित इस ट्वीट के प्रवर्तक के बारे में नीचे सबूत हैं।

धोनी की बेटी को भी मिली थी धमकी
यह पहला मौका नहीं है जब ट्रोलर्स ने क्रिकेटर्स की फैमिली को निशाना बनाया है। IPL में फेल होने पर ट्रोलर्स ने धोनी की पत्नी साक्षी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी 5 साल की बेटी जीवा से रेप की धमकी दी थी। तब एक्ट्रेस नगमा ने इस बात की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा था कि यह देश में क्या हो रहा है?

धोनी की बेटी से दुष्कर्म करने के मामले में कच्छ से एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया था। आरोपी 16 साल का और 11वीं का स्टूडेंट था। पश्चिम कच्छ पुलिस द्वारा पकड़े जाने से पहले ही आरोपी ने विवादित कमेंट सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया था।