पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Apart From Rhea Chakraborty's Family Know More About Shruti Modi And Semual Miranda Connection With Sushant Singh Rajput Suicide Case

CBI के निशाने पर रिया एंड फैमिली:जानिए उन 6 लोगों को जिनके नाम CBI की एफआईआर में हैं, रिया चक्रवर्ती ही इन सबको सुशांत के करीब लेकर आईं थी

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिया के पिता इंद्रजीत, मां संध्या, रिया और भाई शोविक चकव्रर्ती सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में मुख्य आरोपियों में शामिल हैं।
  • ईडी ने पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती को आज हाजिर होने का समन दिया है
  • सुशांत के पिता केके सिंह ने करीब 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है

सीबीआई ने बिहार पुलिस की रिक्वेस्ट पर गुरुवार को 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया और मामले की जांच अपने हाथ में ले ली। सीबीआई ने सुशांत की गर्लफ्रैंड रहीं रिया चक्रवर्ती समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। इनमें रिया के पिता इंद्रजीत, मां संध्या, भाई शोविक, सहयोगी सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी शामिल हैं। एक अज्ञात के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। ये सभी आरोपी सुशांत से तो जुड़े ही थे, इनका आपस में भी कनेक्शन रहा है।

रिया का परिवार बना बिजनेस पार्टनर

ईडी ने रिया को शुक्रवार को हाजिर होने का समन भेजा है। जिसमें उनसे सुशांत और उनके भाई शोविक के साथ दो कंपनी के आर्थिक ब्यौरे की मांग की गई है। जिनमें विविड्रेज रियलटीएक्स की निदेशक रिया चक्रवर्ती हैं और फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड में रिया के भाई शौविक को निदेशक बनाया गया था। ये कंपनियां रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के पते पर रजिस्टर्ड थीं। विविड्रेज की स्थापना सितंबर 2019 में और फ्रंट इंडिया जनवरी 2020 में रजिस्टर्ड की गई थी। इन कंपनियों में सुशांत की कमाई का बड़ा हिस्सा इनवेस्ट किया गया था।

श्रुति और सुशांत का कनेक्शन पैसों से ही जुड़ा है

श्रुति, रिया और सुशांत की कॉमन फ्रैंड थीं। इंस्टाग्राम पर श्रुति का एक अनवैरिफाइड अकाउंट है, जो अब प्राइवेट कर दिया गया है। श्रुति, रिया और उनके भाई शोविक की पूर्व मैनेजर रही हैं। मुंबई पुलिस ने श्रुति से भी पूछताछ की थी। जिसमें यह सामने आया था कि वे सुशांत की भी एक्स बिजनेस मैनेजर थीं।

श्रुति ने मुंबई पुलिस को दिए अपने बयान में कहा था कि वे जुलाई 2019 से फरवरी 2020 तक सुशांत की एसोसिएट रहीं। श्रुति ने ही पुलिस को सुशांत के मासिक खर्चों के बारे में बताया था कि वे आर्थिक रूप से मजबूत थे। मकान के साढ़े चार लाख रुपए सहित वे हर महीने करीब 10 लाख रुपए खर्च करते थे।

सुशांत के परिवार ने श्रुति का नाम एफआईआर में इसी वजह से दिया है, क्योंकि वे सीधे तौर पर उनके पैसों का हिसाब-किताब कर रही थीं और उनका रिया से भी कनेक्शन था। फिलहाल श्रुति ने अपने सोशल मीडिया को पूरी तरह से प्राइवेट कर रखा है।

सैमुअल मिरांडा ईडी के शिकंजे में हैं

रिया चक्रवर्ती के सहयोगी सैमुअल मिरिंडा सेमुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में पूछताछ की गई।सैमुअल मिरांडा से दो दिन तकप्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से पूछताछ कर चुका है।सैमुअल को रिया ने ही सुशांत के घर पर हाउसकीपिंग मैनेजर के तौर पर अपॉइंट किया था।

सुशांत के दोस्त सैमुअल हाओकिप ने टीवी इंटरव्यू में यह बताया था कि उनके घर छोड़ते वक्त मिरांडा वहीं था। सुशांत के पिता ने एफआईआर में मिरांडा का नाम इसलिए लिखवाया है क्योंकि उन्हें संदेह है कि मिरांडा ने सैलरी कम होने के कारण सुशांत को परेशान किया था। मिरांडा को ट्रैक करने में मुंबई पुलिस असफल रही थी। बाद में ईडी के हत्थे चढ़े मिरांडा से दो दिन से जवाब तलब किए जा रहे हैं।

सुशांत केस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. सीबीआई ने रिया समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज किया, विजय माल्या और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे मामलों की जांच करने वाली टीम को जिम्मा सौंपा

2. स्टिंग ऑपरेशन में सुशांत सिंह के करीबी दोस्त का बड़ा खुलासा- 'एक्स मैनेजर दिशा से जुड़ा है एक्टर का मर्डर केस, संदीप सिंह जानते थे पूरी कहानी'

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें