पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

म्यूजिशियन की डिमांड:लोकल लैंग्वेज में सवाल करने की थी गुजारिश, एंकर ने हिंदी में किया स्वागत तो एआर रहमान मजाक में स्टेज से नीचे उतर गए

एक महीने पहले

ऑस्कर विजेता म्यूजिक कम्पोजर एआर रहमान अपनी फिल्म 99 सॉन्ग्स के ट्रेलर और ऑडियो लॉन्च इवेंट के दौरान चेन्नई में थे। जहां उनके साथ फिल्म के एक्टर एहान भट भी मौजूद थे। इवेंट के दौरान एंकर ने जब हिंदी में दोनों का स्वागत किया तो रहमान एंकर की ओर देखकर कर बोले- हिंदी ! इतना कहकर वे स्टेज से नीचे उतर गए।

लोकल लैंग्वेज में ही बोलने के थे निर्देश

हालांकि प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘रहमान दरअसल चेन्नई और हैदराबाद में अपनी फिल्म प्रमोट कर रहे थे। लिहाजा उन्होंने वहां इवेंट को होस्ट कर रहे एंकरों को भी स्पष्ट निर्देश थे कि वो लोकल लैंग्वेज में पूरे समारोह को बयान करेंगे। मीडिया भी सवाल जवाब लोकल लैंग्वेज में करेगी। हालांकि एंकर ने फिल्म के हीरो का हिंदी में वेलकम किया तो रहमान होस्ट की खिंचाई करने के इरादे से बोले बात तो लोकल लैंग्वेज की हुई थी। फिर अचानक यह क्या? इसके बाद रहमान खुद जोर से हंस पड़े।

करीबी बोले इरादा अपमान का नहीं था
हमान के करीबियों ने भी इसकी पुष्टि की। उनका इरादा भाषाई अपमान करना नहीं था।उनका कहना था कि रहमान ऐसा सपने में भी नहीं साेच सकते। उनका संगीत भारत की अधिकतर प्रमुख भाषाओं में है। ऐसे में, वो हिंदी या किसी और भाषा के प्रति ऐसा रवैया क्यों रखेंगे।

यूजर्स बोले ये घटिया व्यवहार
रहमान की मंशा की जो भी हो, लेकिन जब उनका यह वीडियो वायरल हुआ वैसे ही लोगों ने उनके इस व्यवहार पर खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया। एक ने कहा - यह बिहेव देखकर बहुत बुरा लगा। अगर आप मजाकिया नहीं हो तो कोशिश भी मत किया करो। सारी भाषाएं अपने आप में अद्भुत हैं। इतना नहीं इस आदमी ने भी हिंदी इंडस्ट्री से ही पैसा कमाया है।

बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म
बात अगर 99 सॉन्ग्स की करें तो रहमान इस फिल्म से बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू करने जा रहे हैं। 99 Songs एक म्यूजिकल लव स्टोरी है, जो तमिल और तेलुगु के साथ हिंदी में भी रिलीज की जा रही है। 99 सॉन्ग्स 16 अप्रैल को रिलीज होगी। एआर रहमान ने फिल्म का निर्माण करने के साथ को-राइटर भी हैं। इस फिल्म के जरिए रहमान ने न्यूकमर्स को मौका दिया है। फिल्म से विश्वेश कृष्णमूर्ति बतौर निर्देशक डेब्यू कर रहे हैं। वहीं, इस एहान भट बतौर लीड एक्टर अभिनय की पारी शुरू कर रहे हैं। उनके साथ एडिल्सी वरगैस फीमेल लीड में हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें