नेक्सा म्यूजिक सीजन 2:ए आर रहमान ने एक इवेंट में की भाषा पर बात, बोले- इंग्लिश बैरियर्स को तोड़ने में मदद करती है

7 दिन पहले

ए आर रहमान ने गुरुवार(12 मई) को 'नेक्सा म्यूजिक सीजन 2' इवेंट में इंग्लिश की इंपॉर्टेंस पर बात की। उन्होंने कहा कि इंग्लिश भाषाओं के बीच बैरियर्स को खत्म करती है। ऑस्कर विनिंग म्यूजिक कंपोजर रहमान, गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर रिएक्शन को लेकर चर्चाओं में थे। दरअसल, अमित शाह ने बोला था कि हिंदी को अलग-अलग भाषाओं के बीच लिंक के रूप में इंग्लिश की जगह होना चाहिए। जिस पर रहमान ने रिएक्ट कर हैडलाइंस का हिस्सा रहे थे। रहमान ने कहा कि इंग्लिश एक ग्लोबल भाषा है और ये बैरियर्स को तोड़ने में भी मदद करती है।

कंपोजर ने म्यूजिक को बढ़ावा देने पर बात
'नेक्सा म्यूजिक सीजन 2' की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, एआर रहमान से पूछा गया कि क्या वह रीजनल भाषाओं में सॉन्ग्स को बढ़ावा देने में इंटरेस्टेड हैं, जैसे वह इंग्लिश सॉन्गंस के लिए कर रहे हैं। इस पर रहमान ने कहा, "हमारी फिल्म इंडस्ट्री भारतीय भाषाओं में म्यूजिक को लेकर बहुत अच्छा कर रही है। इस इनिशिएटिव का फोकस हमारे आर्टिस्ट को ग्लोबली पहचान दिलवाने का है।"

भाषा कोई बैरियर नहीं है-कंपोजर
कंपोजर ने आगे कहा, " जिससे की वो ग्रैमी और इंटनेशनल प्लेटफॉर्म्स पर कॉम्पीट कर सकें। भाषा कोई बैरियर नहीं है, लेकिन इंग्लिश थोड़ी ज्यादा हेल्पफुल होती है। हम जल्द ही दूसरी भाषाओं में भी गानों की शुरुआत करेंगे। लेकिन अभी के लिए, हम इंग्लिश म्यूजिक पर फोकस कर रहे हैं।"

सोशल मीडिया पर बोले रहमान
रहमान ने कहा कि सोशल मीडिया मे म्यूजिक को बढ़ावा देने में बहुत हेल्प की है। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया ने बैरियर्स को खत्म किया है। इन दिनों, "लोग ये नहीं कह रहे हैं कि सिर्फ मेरा म्यूजिक और कंपोजीशन सुनिए। जिसकी वजह से हम सभी ऐज पर खड़े हैं। अगर मैं कुछ अच्छा नहीं करूंगा, तो कोई बच्चा अपने बैडरूम में कुछ कर रहा है, वो पूरी दुनिया को अपने कदमों में कर लेगा। तो लोगों को ऐज पर रखना अच्छी बात है, क्योंकि फिर आप अमेंजिक आइडियाज के साथ और मजबूती से खुद को प्रिजेंट करते हो।"

खबरें और भी हैं...