अरशद वारसी का 53 वां बर्थडे:14 साल की उम्र में अरशद के सिर से उठा माता-पिता का साया, पढ़ाई छोड़कर कभी घर-घर जाकर कॉस्मेटिक्स बेचकर करते थे गुजारा

2 वर्ष पहले

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी 19 अप्रैल को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरशद वारसी ने अपने फिल्मी करियर में 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' के सर्किट से लेकर 'गोलमाल' के माधव तक के किरदार निभाकर दर्शकों का मनोरंजन किया है लेकिन अरशद की जिंदगी का सफर इतना आसान नहीं रहा है।

अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल, 1968 को मुंबई में हुआ। महज 14 साल की उम्र में मां-बाप के गुजर जाने के बाद अरशद को काफी उतार-चढ़ाव देखने पड़े। अपनी जिंदगी गुजारने के लिए अरशद ने 10वीं के बाद पढ़ाई को छोड़कर अपना सारा ध्यान पैसे कमाने में लगा दिया था।

घर-घर जाकर बेचते थे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट

पढ़ाई छोड़ने के बाद अरशद ने बतौर सेल्समैन एक कॉस्मेटिक कंपनी में जॉब करना शुरू कर दी थी। उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल थी। जॉब के दौरान ही उनकी रुचि डांस में बढ़ने लगी। जिसके बाद उन्होंने डांस करना शुरू किया। उनके टैलेंट के बदौलत उन्हें अकबर समी का डांस ग्रुप जॉइन करने का मौका मिला। यही वो समय था जब उन्हें 1987 में आई फिल्म 'ठिकाना' और 'काश' के गानों को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला।

जया बच्चन के ऑफर ने बदली किस्मत

कई सारे डांस कॉम्पिटिशन का हिस्सा रहने और जीतने के बाद अरशन एक प्रोफेशनल डांस कोरियोग्राफर बन चुके थे। साल 1996 में आई फिल्म 'तेरे मेरे सपने' को अभिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस एबीसीएल में बनाया गया था। इस फिल्म के लिए टीम को लीड एक्टर की तलाश थी तभी जया बच्चन की नजर अरशद वारसी पर पड़ी और उन्होंने इस रोल का ऑफर अरशद को दिया। फिल्म 'तेरे मेरे सपने' का गाना 'आंख मारे' एक हिट साबित हुआ जिसमें अरशद ने बेहतरीन डांस किया था। पहली फिल्म के बाद ही उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और उनकी किस्मत बदल गई।आज अरशद इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर में से एक हैं।

आखिरी बार 'दुर्गामती' में नजर आए थे अरशद

अरशद आखिरी बार भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म 'दुर्गामती' में नजर आए थे। यह फिल्म ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। अरशद ने 2020 में ओटीटी डेब्यू भी किया था। वह वेबसीरीज 'असुर' में नजर आए थे। सीरीज की सफलता के बाद अब इसका दूसरा पार्ट भी बनाया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इसे इस साल सितंबर में रिलीज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...