ड्रग्स केस:आर्यन खान को जिस कॉर्डेलिया क्रूज से किया था गिरफ्तार, उस लाइनर पर अब होगा नवरात्रि सेलिब्रेशन

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन खान और सात अन्य पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) शनिवार देर रात अवैध मादक पदार्थों के साथ क्रूज में चल रही रेव पार्टी में पकड़ा था। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया और मामला दर्ज किया था। बता दें, आर्यन और उसके साथियों को 7 अक्टूबर तक NCB की हिरासत में भेज दिया गया है।

नवरात्रि सेलिब्रेशन के लिए आमंत्रण किया जारी
मंगलवार को कॉर्डेलिया क्रूज ने अब नवरात्रि सेलिब्रेशन के लिए एक आमंत्रण जारी किया है। इस सेलिब्रेशन में क्रूज लाइनर ने म्यूजिक, डांस और स्टैंडअप कॉमेडी शोज होने का वादा किया है। लाइनर ने साथ ही यह भी कहा है कि क्रूज की जर्नी के दौरान यात्रियों को सोमनाथ मंदिर भी ले जाया जाएगा। खाने में केवल शाकाहारी भोजन ही परोसा जाएगा। कुल मिलाकर ड्रग्स के भंडाफोड़ के बाद अब क्रूज का 'फेस्टिव' मेकओवर किया गया है।

हम इस घटना की निंदा करते हैं
सोमवार को क्रूज लाइनर ने एक बयान जारी कर रेव पार्टी में शामिल होने से खुद को अलग कर लिया है। बयान में कहा, "हम यह बताना चाहते हैं कि कॉर्डेलिया क्रूज़ डायरेक्ट और इनडायरेक्ट किसी भी तरह से इस घटना से नहीं जुड़ा है। क्रूज़ ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को किराए पर दिया था। हम इस घटना की निंदा करते हैं। हम यह वादा करते हैं कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं के लिए हमारे जहाज को बाहर जाने से सख्ती से रोकेंगे।

क्रूज से NCB ने 8 को गिरफ्तार और 8 को हिरासत में लिया
NCB ने इसी क्रूज से अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 8 लोगों गिरफ्तार किया है और क्रूज के 8 स्टाफ मेंबर्स को सोमवार को हिरासत में लिया गया है। इनमें से कई को आज गिरफ्तार दिखाया जा सकता है। अब इस मामले को लेकर एक नया खुलासा यह हुआ है कि इस शिप को भारतीय समुद्री सीमा में ट्रेवल करने की अनुमति ही नहीं थी।

क्रूज पर कोविड नियम तोड़ पार्टी करने का आरोप
महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के दौरान लगाया गया डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट लागू है। इसके तहत बिना मास्क के सार्वजनिक जगहों पर जाने और दो गज की दूरी नियम मानना अनिवार्य है। हालांकि, क्रूज पर जारी पार्टी का जो वीडियो सामने आया है, उसमें यह स्पष्ट है कि ऐसे किसी नियम को यहां मौजूद लोगों ने फॉलो नहीं किया था। इसलिए अब क्रूज के खिलाफ कुछ और केस भी दर्ज हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...