फिल्ममेकर की मुश्किलें बढ़ीं:बॉम्बे हाईकोर्ट ने अविनाश दास की ट्रांजिट प्री-अरेस्ट याचिका खारिज की, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का है आरोप

एक महीने पहले

फिल्ममेकर अविनाश दास को बॉम्बे हाईकोर्ट से झटका लगा है। दरअसल, मंगलवार को हाईकोर्ट ने डायरेक्टर की ट्रांजिट प्री-अरेस्ट जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। फिल्ममेकर के खिलाफ अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अविनाश पर कथित तौर पर फेक खबर फैलाने के लिए जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई से अहमदाबाद दूर नहीं: जस्टिस डांगरे
अविनाश की याचिका खारिज करते हुए जस्टिस भारती डांगरे कहा कि डायरेक्टर को राहत के लिए सही फोरम में जाना चाहिए। सुनवाई के दौरान जस्टिस डांगरे ने यह भी कहा कि अहमदाबाद जहां दास के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, वह मुंबई से बहुत ज्यादा दूर नहीं है। इसीलिए दास को गिरफ्तारी या इस मामले से संबंधित किसी गिरफ्तारी या उससे बचने के लिए अहमदाबाद की ही अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहिए।

क्या है मामला
पुलिस के मुताबिक, फिल्ममेकर की फेसबुक पोस्ट 17 मार्च की है। क्राइम ब्रांच की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि दास ने तिरंगे के साथ महिला की अश्लील तस्वीर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के इरादे से पोस्ट की गई थी। क्राइम ब्रांच ने अविनाश पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं गृहमंत्री के साथ वाली तस्वीर 8 मई को शेयर की थी। इसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और पूजा सिंघल की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'घर से करोड़ों का कैश पकड़ाने से थोड़े दिन पहले पूजा की एक तस्वीर।' हालांकि पुलिस ने बताया कि यह तस्वीर 5 साल पुरानी थी। ऐसे में अविनाश दास पर जालसाजी और IT एक्ट के तहत फर्जी पोस्ट फैलाने और इसके साथ ही उनका ट्विटर अकाउंट भी हटा दिया गया है।

IAS पूजा को ED ने किया है गिरफ्तार
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने IAS पूजा सिंघल को 18 करोड़ रुपए के मनरेगा घोटाले में गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही उन्हें निलंबित भी कर दिया गया है। घोटाले के मामले में ED की छापेमारी में सिंघल के करीबी और सहयोगियों के घर से भी भारी मात्रा में नकदी मिली थी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

अविनाश दास का करियर
अविनाश ने अनारकली ऑफ आरा से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। वहीं अविनाश शी नाम के सीरीज के लिए भी जाने जाते हैं। इसके साथ ही उनकी आखिरी फिल्म रात बाकी रिलीज हुई थी।