पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ख्वाहिश:बाबिल को फिर आई पिता इरफान खान की याद, फोटोज शेयर कर बोले-काश आप यहां होते और देखते की मैं कितनी कड़ी मेहनत कर रहा हूं

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिग्गज दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल आए दिन अपने पिता की याद में सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। अब हाल ही में बाबिल ने इरफान खान के साथ की कुछ पुरानी फोटोज शेयर की हैं। इन फोटोज को शेयर कर बाबिल ने यह कहा है कि वे चाहते थे कि उन्हें कड़ी मेहनत करते हुए देखने के लिए उनके पिता इरफान यहां होते।

बाबिल ने जो चार फोटोज शेयर की हैं, उसमें से पहली फोटो में इरफान खान अंग्रेजी मीडियम के सेट पर डायरेक्टर होमी अदजानिया के साथ दिखाई दे रहे हैं। यह फिल्म इरफान की आखिरी फिल्म भी थी। दूसरी फोटो में इरफान गाय के बच्चे के सर पर हाथ फेरते नजर आ रहे हैं। आखिरी दो फोटो में इरफान और बाबिल साथ दिखाई दे रहे हैं। इन फोटोज को शेयर कर बाबिल ने कैप्शन में लिखा, "काश आप यहां होते और देखते की मैं कितनी कड़ी मेहनत कर रहा हूं।" बाबिल जल्द ही एक्टिंग करते नजर आने वाले हैं और इसके लिए वे कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं।

अनुष्का की 'काला' से डेब्यू करेंगे बाबिल
रिपोर्ट्स मुताबिक, अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस 'क्लीन स्लेट फिल्मज' और OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की सुपरनेचुरल थ्रिलर फिल्म 'काला' से बाबिल जल्द ही डेब्यू करने वाले हैं। उनके साथ इस फिल्म में तृप्ति डिमरी नजर आएंगी, जो पहले 'लैला मजनू' जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं। अनुष्का इससे पहले नेटफ्लिक्स के साथ 'बुलबुल' बना चुकी हैं, जो पिछले साल रिलीज हुई थी। उस फिल्म में भी तृप्ति डिमरी की अहम भूमिका थी। 'काला' में बाबिल और तृप्ति के साथ स्वस्तिका मुखर्जी की भी लीड रोल में नजर आएंगी।

इरफान की 2 महीने पहले थी पहली डेथ एनिवर्सरी
इरफान खान की 2 महीने पहले 29 अप्रैल को पहली डेथ एनिवर्सरी थी। दो साल तक कैंसर से जंग लड़ने के बाद इरफान का 29 अप्रैल 2020 को 53 साल की उम्र में निधन हो गया था। तब उन्हें एक दिन पहले कोलन इंफेक्शन के चलते मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इरफान खान की चुनिंदा फिल्में और सम्मान
इरफान खान ने 2019 में बीमारी से ठीक होने के बाद अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग की थी, यह फिल्म मार्च 2020 में रिलीज हुई थी। जिसमें करीना कपूर, दीपक डोबरियाल, राधिका मदान भी लीड रोल में थीं। इरफान ने 'मकबूल', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'द लंच बॉक्स', 'पीकू', 'तलवार' और 'हिंदी मीडियम' जैसी शानदार फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें 'हासिल' (निगेटिव रोल), 'लाइफ इन अ मेट्रो' (बेस्ट एक्टर), 'पान सिंह तोमर' (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और 'हिंदी मीडियम' (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। 'पान सिंह तोमर' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिला था।

खबरें और भी हैं...