दो टुकड़ों में मिली एक्ट्रेस की लाश:शूटिंग के लिए निकली थीं बांग्लादेशी एक्ट्रेस रायमा, बोरे में बंद मिली लाश; पति गिरफ्तार

ढाका6 महीने पहले

रविवार को लापता हुई बांग्लादेशी एक्ट्रेस राइमा इस्लाम शिमू की लाश एक बोरे में बंद मिली। शिमू के दो टुकड़े करने के बाद उनकी लाश बोरे में बंद करके फेंकी गई थी। पुलिस के मुताबिक, शव ढाका के केरानीगंज में आलियापुर इलाके में हजरतपुर ब्रिज के पास सड़क किनारे सोमवार की सुबह मिला। 35 साल की एक्ट्रेस की गर्दन पर भी निशान थे। पुलिस ने इस मामले में एक्ट्रेस के पति और उसके दोस्त समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

मंगलवार दोपहर को ढाका पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि एक्ट्रेस के पति सखावत, उसके दोस्त और ड्राइवर को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया था। जिसके बाद उसने घरेलू विवाद के कारण पत्नी रायमा की हत्या करना कुबूल कर लिया है।

शूटिंग के लिए निकली थीं, फिर नहीं लौटीं
रायमा बांग्लादेश की राजधानी ढाका के ग्रीन रोड इलाके में अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती थीं। शिमू रविवार की सुबह मावा में शूटिंग के लिए घर से निकली थीं। इसके बाद उनसे कई बार फोन पर संपर्क किया गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया। बच्चों ने सोचा कि मां शूटिंग में बिजी हो सकती हैं। हालांकि, शाम के बाद तक उनके घर नहीं लौटने पर परिवार की ओर से कालाबागान थाने में इस बात की शिकायत दी गई थी।

रायमा का शरीर बाद में दो टुकड़े में हजरतपुर ब्रिज के पास सड़क किनारे से बरामद किया गया। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मिडफोर्ड अस्पताल भेजा था।

भाई ने दर्ज कराई पति के खिलाफ शिकायत
बॉडी मिलने के बाद शिमू के भाई शाहिदुल इस्लाम खोकॉन ने उनके पति सखावत अमीन नोबेल के खिलाफ केस दर्ज कराया। ढाका के जिला पुलिस अधीक्षक मारुफ हुसैन सरदार ने कहा कि पति और उसके दोस्त फरहाद सहित 6 लोगों को शिमू की हत्या में संदिग्ध के तौर पर हिरासत में लिया गया था। एक कार भी जब्त की गई, जिसकी पिछली सीट पर खून मिला था।

एक मामला ये भी था
अभिनेता जायद खान भी खोकॉन के साथ थाने पहुंचे थे। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि शिमू का बांग्लादेश फिल्म आर्टिस्ट एसोसिएशन में सदस्यता को लेकर जायद खान के साथ भी विवाद चल रहा था। हालांकि, खान ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले दो साल में कभी भी शिमू से फोन पर बात नहीं की। उन्होंने कहा कि ये सब उनके खिलाफ साजिश थी।

ऐसा रहा शिमू का करियर
शिमू ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत काजी हयात की मूवी 'प्रेजेंट' से की थी। बाद में देलवर जहां झंतु, चाशी नजरूल इस्लाम, शरीफ उद्दीन खान दीपू और कई अन्य निर्देशकों ने फिल्म में अभिनय किया। 1996 से 2004 तक शिमू ने करीब 25 फिल्मों में काम किया। उन्होंने 50 से अधिक नाटकों में काम किया है। वे कई साल से एक निजी टीवी चैनल के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करती थीं। उनका अपना प्रोडक्शन हाउस भी था।