• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Benefit Of Double Dose Of Vaccine, 400 Junior Artists Filming Song Sequence In Aishwarya Rai And Mani Ratnam's Film, No One Came Covid Positive

वैक्‍सीन के डबल डोज का फायदा:ऐश्‍वर्या राय और मणिरत्‍नम की फिल्‍म में 400 जूनियर आर्टिस्‍ट फिल्‍माते रहे सॉन्‍ग सीक्‍वेंस, नहीं हुआ कोई कोविड पॉजिटिव

2 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

फिल्‍मों की शूटिंग में वैक्‍सीन के डबल डोज लेने के चलते भारी भरकम कास्‍ट और क्रू मेंबर्स के साथ शूट करने के फायदे सामने नजर आ रहें हैं। मध्‍य प्रदेश के महेश्‍वर में मणिरत्‍नम ने 'पोन्नियन सेल्‍वन' का एक सॉन्‍ग 400 जूनियर आर्टिस्‍ट्स के साथ शूट कर लिया गया है। ओरछा और ग्‍वालियर मिलाकर उनकी पूरी यूनिट 1500 लोगों की थी। सबने वैक्‍सीन का डबल डोज लगवाया हुआ था। नतीजा यह रहा कि सेट पर कोई कोविड पॉजिटिव नहीं हुआ। यकीनन हर दिन सबकी वहां टेस्टिंग होती रही। इसका पॉजिटिव असर अमेजॉन प्राइम वालों की 'पंचायत 2' पर पड़ता नजर आ रहा है। उसकी शूटिंग 21 सितंबर से भोपाल में शुरू हो रही है। 'पोन्नियन सेल्‍वन' का 90 फीसदी शूट पूरा हो चुका है। पूरी टीम 20 अगस्‍त से एमपी में ही इसकी शूटिंग कर रही थी।

शूटिंग के दौरान रोज होती थी 1500 लोगों की टेस्टिंग

फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया, "ऐश्‍वर्या तो शूट पर सिर्फ दो दिनों के लिए आई थीं। बाकी कास्‍ट और क्रू पिछले हफ्ते तक ओरछा, ग्‍वालियर और महेश्‍वर में ही था। फिल्‍म में 10 वीं सदी को दिखाया गया है। शूटिंग के लिए तब के जमाने से मैच करते हुए लोकेशन ढूंढे गए। इसके एक्‍शन के लिए थाईलैंड से एक्‍शन डायरेक्‍टर की टीम आई थी। उसमें तकरीबन 65 स्‍टंटमैन थे। इंडिया से विक्‍की कौशल के पिता के साथ मिलकर उन्‍होंने एक्‍शन डिजाइन किए हैं। पूरी यूनिट डेढ़ हजार लोगों की थी। किसी को कोविड न होने की वजह वैक्‍सीनेशन के डबल डोज तो थे ही। साथ ही रोजाना उन सभी 1500 लोगों की टेस्टिंग भी होती रही।"

हर दिन इसके प्रेडक्‍शन में 35 से 40 लाख रुपए होते थे खर्च

सूत्रों ने आगे बताया, "उन 1500 लोगों की यूनिट में 132 लोगों का क्रू साउथ से था। 400 जूनियर आर्टिस्‍ट एमपी से लिए गए थे। थाईलैंड से 65 लोग थे। 200 जूनियर डांसर्स मुंबई से आए थे। एमपी के जूनियर आर्टिस्‍ट्स के लिए 270 लोगों के क्रू मेंबर भी हायर किए गए थे। उन सबको ट्रैवेल कराने वाले 125 ड्राईवर थे। 150 किचेन की टीम थी। टीम ने पहले ओरछा में शूटिंग की। फिर ग्‍वालियर और आखिर में महेश्‍वर में इसकी शूटिंग हुई। हर दिन इसके प्रोडक्‍शन के लिए 35 से 40 लाख खर्च होते रहे। महेश्‍वर घाट पर टीम ने वहीं सॉन्‍ग सीक्‍वेंस शूट किए, जहां 'पैडमैन' और 'दबंग 3' के हुए थे। 'पोन्नियन सेल्‍वन' को चार से पांच लैंग्‍वेजेज में बनाया जा रहा है। ओरछा में इसकी शूटिंग चतुर्भुज मंदिर और जहांगीर महल में हुई।"

खबरें और भी हैं...