• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Best Monologue Of Bollywood: Amitabh Bachchan Said 8 minute Monologue In The Chehre, These Bollywood Actors Have Also Looted Praise By Speaking Long Dialogues

बॉलीवुड के बेस्ट मोनोलॉग:चेहरे में अमिताभ बच्चन ने बोला 8 मिनट का मोनोलॉग, ये बॉलीवुड एक्टर भी लंबे डायलॉग बोलकर लूट चुके हैं तारीफें

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती और क्रिस्टल डिसूजा स्टारर फिल्म 27 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में बॉलीवुड के महानायक ने महिला सुरक्षा पर 8 मिनट का मोनोलॉग बोलकर हर किसी की दिल जीत लिया है। इस डायलॉग को खुद बिग बी ने लिखा है जिसे उन्होंने एक टेक में शूट किया था। चेहरे फिल्म के 8 मिनट के इस मोनोलॉग ने सबसे लंबे मोनोलॉग का रिकॉर्ड बना लिया। अमिताभ बच्चन से पहले भी कई बॉलीवुड एक्टर्स फिल्मों में लंबे डायलॉग बोलकर दर्शकों की तारीफें लूट चुके हैं। आइए जानते हैं वो एक्टर और उनके डायलॉग कैसे हैं-

कार्तिक आर्यन

फिल्म- प्यार का पंचनामा

लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा ने कार्तिक आर्यन को खूब फेम दिलाया था। इस फिल्म में कार्तिक ने लड़कियों पर 7 मिनट का लंबा मोनोलॉग बोला था जो आज भी हर किसी की जुबान पर है। ये फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी जिसमें नुरसत भरुचा, सोनाली सहगल, इशिता राज शर्मा, दिव्येंदु शर्मा जैसे एक्टर लीड रोल में थे।

सनी देओल

फिल्म- दामिनी

साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म दामिनी का डायलॉग तारीख पे तारीख बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डायलॉग में से एक है। वकील बने सनी देओल ने अपनी दमदार आवाज में इस डायलॉग को हमेशा के लिए जिंदा कर दिया है। इस फिल्म में मिनाक्षी शेषाद्रि, ऋषि कपूर और अमरीश पुरी अहम किरदारों में थे।

नाना पाटेकर

फिल्म- क्रांतिवीर

नाना पाटेकर ने फिल्म क्रांतिवीर में 6 मिनट के क्लाइमेक्स सीन में 3 मिनट तक लगातार डायलॉग बोले थे। इसका डायलॉग- आ गए मेरी मौत का तमाशा देखने खूब पॉपुलर हुआ था जो आज भी मीमर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

शाहरुख खान

फिल्म- चक दे इंडिया

हॉकी पर बनी फिल्म चक दे इंडिया में शाहरुख खान ने कोच की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के क्लामैक्स सीन में शाहरुख ने अपनी टीम का हौंसला बढ़ाते हुए लंबा मोनोलॉग कहा था जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला था।

रणबीर कपूर

फिल्म- तमाशा

इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म में रणबीर ने जिंदगी पर एक खूबसूरत मोनोलॉग कहा था। इस डायलॉग में एक्टर ने बताया था कि हर कोई अपने सपनों को नजरअंदाज कर भीड़ का हिस्सा बन रहा है।

नसीरुद्दीन शाह

फिल्म- ए वेडनेसडे

आम आदमी द्वारा सिस्टम पर अपना गुस्सा निकाले जाने की कहानी बयां करने वाली फिल्म ए वेडनेसडे एक हिट फिल्म साबित हुई थी जिसमें अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, जिम्मी शेरगिल जैसे की कलाकार थे। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह का एक लंबा डायलॉग था जिसमें वो पूरी कहानी समझाते हैं।

अरशद वारसी

फिल्म- जॉली एलएलबी

कोर्ट रूम ड्रामा पर बनी फिल्म जॉली एलएलबी में अरशद वारसी ने वकील जॉली की भूमिका निभाई थी। एक हाईप्रोफाइव वकील (बोमन ईरानी) के खिलाफ लड़ते हुए अरशद ने क्लाइमैक्स सीन में दमदार मोनोलॉग कहा था जिसने फिल्म देखने वाले हर दर्शक का ध्यान खींच लिया था।

अमिताभ बच्चन

फिल्म- पिंक

तापसी पन्नू, अमिताभ बच्चन, कीर्ति कुल्हारी स्टारर फिल्म पिंक एक कोर्ट रूम ड्रामा था जिसमें एक बेहद सेंसिटिव केस दिखाया गया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक उम्रदराज वकील की भूमिका निभाई थी जिसने बेहतरीन तरीके से केस लड़कर लड़कियों को जीत दिलाई थी। फिल्म के क्लाइमैक्स सीन में अमिताभ बच्चन द्वारा बोला गया डायलॉग- नो मींस नो काफी हिट हुआ था।

शाहरुख खान

फिल्म- कल हो ना हो

ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म कल हो ना हो में शाहरुख खान, सैफ अली खान और प्रीति जिंटा की खूबसूरत कहानी दिखाई गई थी। इस फिल्म में शाहरुख ने अपने मोनोलॉग से खूब सराहना लूटी थीं।

खबरें और भी हैं...