पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • 'Bhaag Milkha Bhaag' Star Farhan Akhtar Pays A Touching Tribute To Legendary Sprinter Milkha Singh, Said you Will Always Be Alive

पर्दे के मिल्खा ने 'फ्लाइंग सिख' को दी श्रद्धांजलि:'भाग मिल्खा भाग' स्टार फरहान अख्तर बोले-आपसे सीखा घुटनों से उठकर आसमान को छूना, आप हमेशा जीवित रहेंगे

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत के महान स्प्रिंटर मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में कोरोना से निधन हो गया है। उन्होंने शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ के PGIMER हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह के दुनिया को अलविदा कहने पर खेल जगत समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने भी दुख जाहिर किया है। इस बीच मिल्खा सिंह की बायोपिक फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में उनका किरदार निभाने वाले एक्टर फरहान अख्तर ने भी सोशल मीडिया पर एक इमोशनल नोट शेयर कर महान एथलीट को श्रद्धांजलि दी है।

आप हमेशा जीवित रहेंगे
फरहान अख्तर ने पोस्ट में मिल्खा सिंह के साथ की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "प्रिय मिल्खा जी, मेरा एक हिस्सा अभी भी यह मानने से इंकार कर रहा है कि अब आप इस दुनिया में नहीं रहे। हो सकता है कि यह वही जिद्दी हिस्सा है, जो मुझे आपसे विरासत में मिला है। वह हिस्सा जब किसी चीज को करने के लिए मन बना लेता है, तो कभी हार नहीं मानता। और सच तो यह है कि आप हमेशा जीवित रहेंगे। क्योंकि आप एक बड़े दिल वाले, लोगों को प्यार करने वाले, गर्मजोशी से भरे, जमीन से जुड़े इंसान थे।"

आपने बताया-घुटनों से उठकर आसमान को छूना
फरहान अख्तर ने आगे लिखा, "आपने एक विचार और एक सपने का प्रतिनिधित्व किया। आपने बताया कि मेहनत, ईमानदारी और दृढ़ संकल्प से कोई भी व्यक्ति घुटनों से उठकर आसमान को छू सकता है। आपने हम सभी के जीवन को छुआ है। जो लोग आपको एक पिता और एक दोस्त के रूप में जानते हैं, उनके लिए यह एक आशीर्वाद था। और जो लोग नहीं जानते, उनके लिए आप हमेशा एक प्रेरणा स्रोत और सफलता में विनम्रता के प्रतीक बने रहेंगे। मैं आपको दिल से चाहता हूं।"

अमिताभ-शाहरुख और अक्षय समेत कई सेलेब्स ने भी दी श्रद्धांजलि
मिल्खा सिंह की लाइफ पर बनी 'भाग मिल्खा भाग' 2013 में रिलीज हुई थी। राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद भी किया था। फरहान अख्तर के अलावा अमिताभ बच्चन, सोनू सूद, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, तापसी पन्नू, अनुपम खेर, रवीना टंडन, मधुर भंडारकर, अंगद बेदी, जावेद जाफरी, नेहा धूपिया, राहुल बोस समेत कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर मिल्खा सिंह के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

खबरें और भी हैं...