पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीवी इंडस्ट्री पर कोरोना की मार:भारती सिंह की फीस में भारी कटौती, कॉमेडियन ने कहा-'मुझे 70 से 50 परसेंट कम फीस में काम करना पड़ रहा है'

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की कमर तोड़ दी है। फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं और टीवी सीरियलों की शूटिंग थम गई। ऐसे में एक्टर्स पर आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ। कई एक्टर्स के पास काम नहीं है और जिनके पास है उन्हें फीस में भारी कटौती कर काम करना पड़ रहा है। कॉमेडियन भारती सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। भारती ने अपनी फीस में भारी कटौती की बात स्वीकार की है।

70-50 परसेंट तक कम हुई फीस

एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारती को डांस दीवाने होस्ट करने के लिए अपनी फीस 70 परसेंट तक कम करनी पड़ी है। वहीं, द कपिल शर्मा शो के लिए भारती को 50 परसेंट कम फीस मिली है। इस बारे में भारती ने कहा, सबको पे-कट झेलना पड़ा है और मैं भी इसकी अपवाद नहीं हूं। मैंने काफी नेगोशिएशन किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। फिर मुझे महसूस हुआ कि पिछले एक साल में इतना काम बंद हो गया है। टीवी और शोज को स्पांसर नहीं मिल रहे हैं तो चैनल कहां से पैसा लाएंगे। हर कोई अपने पैरों पर दोबारा खड़े होने की कोशिश कर रहा है। एक बार हमें अच्छी रेटिंग मिलने लगेंगी तो स्पांसर भी अपने आप वापस आ जाएंगे और हमारी फीस बढ़ जाएगी।

भारती ने आगे कहा, इतने साल हम एक चैनल पर काम करते हैं और वो हमारी हर बात मानते हैं, तो आज जब वो सामने से हेल्प मांग रहे हैं तो मुझे नहीं लगता कि किसी भी आर्टिस्ट ने मना किया होगा। जब समय ठीक था तो चैनल ने हमारी हर बात मानी और हमारी हर डिमांड पूरी की। मैं जानती हूं सबके पैसे कम हुए लेकिन मुझे लगता है कि सेट पर जो तकनीशियन हैं, उनके पैसे कट नहीं करने चाहिए। हम सब साथ काम कर रहे हैं और सब इस परिस्थिति से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। एक समय ऐसा भी था जब सब कुछ बंद हो गया था और हम घर में बैठे हुए थे। हम यही सोच रहे थे कि काम कब शुरू होगा,और कोई कम प्राइस देगा तो उसमें भी काम कर लेंगे क्योंकि लोगों को अपने घर चलाने हैं। कुछ महीनों में गाड़ी ट्रैक पर आ जाएगी, सब सही हो जाएगा। होना भी चाहिए।

'द कपिल शर्मा शो' की टीम के साथ भारती सिंह।
'द कपिल शर्मा शो' की टीम के साथ भारती सिंह।

कमबैक से खुश हैं भारती

भारती स्टैंड अप कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' के लौटने की खबर से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, 'हम सात महीने बाद वापस लौट रहे हैं। ऐसे महामारी के दौर में कॉमेडी शो जरूर आने चाहिए।'शो को इसी साल जनवरी में बंद कर दिया था। दरअसल, महामारी में शूटिंग के रिस्क और कपिल शर्मा के दूसरी बार पापा बनने की वजह से शो को कुछ वक्त के लिए ब्रेक दिया गया था।

खबरें और भी हैं...