मददगार सितारे:कोरोना से जूझते लोगों की मदद के लिए आगे आए दो स्टार्स: भूमि पेडणेकर बनीं कोविड वॉरियर, गुरमीत चौधरी भी कर रहे हैल्प

6 महीने पहले

क्लाइमेट वॉरियर के तौर पर नेचर के लिए काम कर चुकीं भूमि पेडणेकर अब कोविड वॉरियर बन गई हैं। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह जानकारी शेयर की। गौरतलब है कि भूमि की कोरोना रिपोर्ट दो दिन पहले ही निगेटिव आई है। इसके बाद ही उन्होंने कोविड वॉरियर बनने का फैसला लिया। भूमि के अलावा टीवी के राम यानी गुरमीत चौधरी ने भी लोगों की मदद की पेशकश की है।

भूमि ने मंगाई जरूरतमंदों से जानकारी
भूमि ने लिखा- "हम सब कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे हैं। मैंने एक शुरुआत की है जहां मैं हर जरूरी सुविधा की जानकारी दूंगी और मेडिकल सप्लाइज, प्लाज्मा रिक्वेस्ट और डोनर्स की मौजूदगी भी शामिल होगी। हालांकि जब मैं अपने लेवल पर यह कोशिश कर रही हूं कि सही नंबर्स की पहचान की जा सके, जो मुझे बताए गए हैं। उनमें से कुछ नंबर्स फर्जी हैं। लेकिन मेरे इवेंट में अगर आपको कोई जानकारी गलत या नंबर फर्जी लगते हैं तो तुरंत मुझे बताएं, मैं उन्हें तुरंत हटा दूंगी।
यह पहल कोविड से चल रही बड़ी लड़ाई में मेरा एक छोटा सा योगदान है। कृपया धीरज रखें और उम्मीद न छोड़ें। हम सब साथ हैं। मैं अपने फॉलोअर्स से रिक्वेस्ट करती हूं मुझे तभी डायरेक्ट मैसेज करें जब वाकई आपको मदद की जरूरत हो। कृपया अपनी जरूरत के बारे में सही जानकारी दें। पूरा नाम, उम्र, शहर, हॉस्पिटल, ब्लड ग्रुप और कॉन्टैक्ट नंबर। कृपया रैंडमली भेजे जाने वाले मैसेज से बचें। क्योंकि ट्रैफिक बहुत ज्यादा है और मैं नहीं चाहती कि कोई जरूरतमंद मदद से वंचित रह जाए। और जब आपको मदद मिल जाए तो मुझे जरूर बताएं।"

गुरमीत ने सोनू सूद से ली प्रेरणा
गुरमीत ने लिखा- मैं सच में इस मुश्किल वक्त में आप सब की मदद करना चाहता हूं। कृपया निसंकोच मुझ तक अपनी बात पहुंचाएं। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जा सके। सोनू सूद भाई मुझे प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद। मदद करके खुशी मिलेगी। कृपया मजबूत रहें और अपना मास्क जरूर पहनें। गुरमीत ने अपनी टीम का एक कॉन्टैक्ट नंबर भी शेयर किया है। जिसमें लोग उन तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं।

बात अगर इन स्टार्स के कोरोना वायरस से दो-चार होने की करें तो ये दोनों ही संक्रमित रहे हैं। भूमि की तो रिपोर्ट अभी तक निगेटिव नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...