क्लाइमेट वीक एनवायसी 2021:भूमि पेडनेकर को क्लाइमेट वीक में बोलने के लिए न्यूयॉर्क बुलाया, इस बार थीम है ‘गेटिंग इट डन’

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्‍ट्रेस और क्‍लाइमेट वॉरियर भूमि पेडनेकर को न्‍यूयॉर्क में होने वाले क्‍लाइमेट वीक के लिए आमंत्रित किया गया है। क्लाइमेट ग्रुप की इंडिया एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दिव्या शर्मा ने कहा, “भूमि पेडणेकर को ‘क्लाइमेट वीक एनवायसी 2021’ में आमंत्रित करके हमें बेहद खुशी हो रही है। क्लाइमेट वीक दुनिया भर में जलवायु से संबंधित गतिविधियों को प्रभावित करने वाला एक महत्वपूर्ण आयोजन है। एक टैलेंटेड आर्टिस्ट होने के साथ-साथ भूमि एनवायरमेंट फ्रेंडली की प्रबल पैरोकार रही हैं। इस साल की थीम 'गेटिंग इट डन' के अनुरूप भूमि जैसी युवा आवाजें वास्तव में क्लाइमेट वीक एनवायसी के दौरान दूसरों को इस दिशा में और ज्यादा काम करने की प्रेरणा देंगी।"

क्लाइमेट वीक एनवाईसी सबसे बड़ा है
क्लाइमेट वीक एनवाईसी के दौरान भूमि 23 सितंबर को संबोधित करेंगी। अपने तेरहवें वर्ष में पहुंच चुका क्लाइमेट वीक एनवाईसी पृथ्वी का सबसे बड़ा क्लाइमेट वीक है। यूनाइटेड नेशंस, सीओपी26 और सिटी ऑफ न्यूयॉर्क की भागीदारी में क्लाइमेट ग्रुप द्वारा संचालित क्लाइमेट वीक एनवाईसी एक ऐसा मंच है, जहां पूरी दुनिया शीर्ष कार्रवाइयां प्रदर्शित करने तथा इस दिशा में और ज्यादा कार्य करने के तरीकों पर चर्चा करती है। इसका मिशन यह है कि साल 2050 तक दुनिया का कार्बन उत्सर्जन बिलकुल शून्य हो जाए।

इंडियन इंडस्ट्री का रोल अहम होगा
भूमि इस बारे में बात करेंगी कि क्लाइमेट इमरजेंसी को लेकर जारी वैश्विक कार्रवाई में भारत किस तरह से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और आगे चलकर इस यात्रा में इंडियन इंडस्ट्री की भूमिका कितनी अहम होने जा रही है।

खबरें और भी हैं...