पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केंद्रीय मंत्रिमंडल का बड़ा फैसला:फिल्मों से जुड़े सरकारी निकाय एक संस्था में होंगे मर्ज, DTH से जुड़े दिशा-निर्देशों के संशोधन को भी मंजूरी

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार ने भारतीय फिल्म संस्थानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि अब फिल्मों से संबंधित सभी सरकारी निकायों का विलय कर एक संस्था में परिवर्तित किया जाएगा।

संस्थान अपना काम करते रहेंगे: जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फिल्म्स डिविजन, डायरेक्टोरेट ऑफ फिल्म फेस्टिवल्स (DFF), नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया (NFAI) और चिल्ड्रेन्स फिल्म सोसाइटी इंडिया (CFSI) के नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया (NFDCI) में विलय को मंजूरी दे दी है। जावड़ेकर ने अपने बयान में कहा, "ये सभी संस्थान अपना काम करते रहेंगे। केवल इनकी यूनिट्स को एक संस्थान के रूप में मर्ज कर दिया जाएगा।"

DTH से जुड़े दिशा-निर्देशों में संशोधन को मंजूरी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जावड़ेकर ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने डीटीएच सर्विस प्रोवाइडिंग से जुड़े दिशा-निर्देशों में संशोधन को भी मंजूरी दे दी है। उनके मुताबिक डीटीएच लाइसेंस अब 20 साल के लिए जारी किया जाएगा और इसकी फीस हर तीन महीने में जमा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें