• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Birthday: Karan Johar Earns More Than 100 Crores Annually, Owns A Luxurious House Worth 30 Crores And Luxury Vehicles Worth Crores

50 के हुए करण जौहर:सालाना कमाई 100 करोड़ से ज्यादा, 30 करोड़ का आलीशान घर और लग्जरी गाड़ियों के हैं मालिक

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर करण जौहर आज पूरे 50 सालों के हो चुके हैं। करण का जन्म एक जमाने के प्रोड्यूसर और धर्मा प्रोडक्शन शुरू करने वाले यश जौहर के घर 25 मई 1972 को हुआ था। करण ने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के टीवी शो इंद्रधनुष से की थी। 1995 में करण ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में आदित्य चोपड़ा को असिस्ट किया, फिल्म में करण का भी एक छोटा सा रोल था। करण समझ चुके थे कि वो एक्टिंग के लिए नहीं बने हैं। 1998 में करण ने कुछ-कुछ होता है से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया जिसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

आज करण जौहर अब तक कई ब्लॉकबस्टर फिल्में डायरेक्टर और प्रोड्यूस कर चुके हैं जिनके लिए उन्हें दर्जनों बड़े अवॉर्ड दिए गए हैं। फिल्मों के अलावा करण अपने चैट शो कॉफी विद करण और ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। ये हमेशा से ही अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल और करोड़ों के शौक के चलते भी सुर्खियों में रहते हैं। जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं इनकी लग्जरी लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

कभी टीवी शो में एक्टिंग करने वाले करण आज पूरे 200 मिलियन यूएस डॉलर यानी 1450 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

करण जौहर इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड डायरेक्टर्स में से एक हैं जो हर फिल्म को डायरेक्टर करने के लिए 3-4 करोड़ रुपए लेते हैं।

करण जौहर ने अपनी नेटवर्थ से 480 करोड़ की पर्सनल इन्वेस्टमेंट कर रखी है।

करण नॉर और टाटा जैसी बड़ी कंपनी के एड का हिस्सा हैं। हर एड के लिए ये 2 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते हैं।

करण जौहर कार्टर रोड, मुंबई के सी-फेसिंग फ्लेट में रहते हैं जिसे उन्होंने 2010 में खरीदा था। इस फ्लेट की कीमत 32 करोड़ रुपए है। मलाबार हिल्स मुंबई में भी करण का लग्जरी घर है जिसकी कीमत 20 करोड़ है।

करण जौहर करीब 7-8 करोड़ रुपए की लग्जरी गाड़ियों के भी मालिक हैं। इनके कार कलेक्शन में BMW745, BMW760, मर्सडीज S क्लास शामिल हैं।

गूच्ची, प्राडा, लूई वित्तों, डोल्ची गबाना, वर्साचे करण की पसंदीदा ब्रांड्स में से हैं। करण

ने कुछ समय पहले ही 95 हजार रुपए के वर्साचे के स्नीकर्स खरीदे थे।

लॉकडाउन के दौरान करण ने अपने वॉरड्रॉब के कई वीडियोज शेयर किए थे, जिनमें लाखों के ब्रांडेड कपड़े, जूते और एसेसरीज थीं। करण की ज्यादातर ब्रांडेड जैकेट की कीमत 1 लाख से ज्यादा है। कई बार ये 2-3 लाख के बैग के साथ भी स्पॉट किए गए हैं।

23 करोड़ रुपए टैक्स चुकाने वाले करण इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स पे करने वाले सेलेब्स में से एक हैं।

करण ने हाल ही में इंडियन आर्मी सर्विस को 5 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है।

करण जौहर ने 2015 में साउथ फिल्म बाहुबली के हिंदी राइट्स खरीदे थे, जिसकी डील प्रॉफिट शेयर पर हुई थी।

खबरें और भी हैं...