पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • BJP MP Sanghmitra Maurya Written To Lok Sabha Speaker Seeking Action Against Nusrat Jahan Over False Information On Her Marital Status

नुसरत जहां की बढ़ी मुसीबत:बीजेपी की सांसद ने लोकसभा स्पीकर से की मांग, शादी के बारे में झूठ बोलने पर लिया जाए नुसरत के खिलाफ एक्शन

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

TMC सांसद नुसरत जहां अपनी शादी को लेकर दिए गए बयान के बाद से बुरी तरह फंसती नजर आ रही हैं। अब मामला संसद तक पहुंच गया है। भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखकर नुसरत जहां की वैवाहिक स्थिति के बारे में 'झूठी जानकारी' पर कार्रवाई की मांग की है।

सांसद बोलीं जानबूझकर गलत जानकारी दी
संघमित्रा ने कहा है कि नुसरत को अपने निजी जीवन का अधिकार है और किसी को भी इसका अतिक्रमण नहीं करना चाहिए। लेकिन उनकी शादी के बारे में जो हालिया मीडिया बयान उन्होंने दिया है उसका सीधा अर्थ है कि उन्होंने जानबूझकर संसद में गलत जानकारी दी। संघमित्रा ने कहा है इस मामले को नुसरत के अवैध और नैतिक आचरण की विस्तृत जांच और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए आचार समिति को भेजा जाए। क्योंकि नुसरत ने झूठी जानकारी देकर अपने मतदाताओं को धोखा दिया और इससे संसद और उसके सदस्यों का नाम खराब होता है।

रद्द की जाए नुसरत की संसद सदस्यता
19 जून को लिखे इस पत्र में उत्तर प्रदेश के बदायूं से भाजपा सांसद मित्रा ने नुसरत की सदस्यता को गैर स्थायी बताया। संघमित्रा ने नुसरत का लोकसभा प्रोफाइल भी अध्यक्ष को भेजा, जिसमें उनके पति का नाम निखिल जैन बताया है। पत्र में कहा गया है, TMC सांसद की वैवाहिक स्थिति के बारे में मीडिया बयान लोकसभा सदस्यता के लिए उनकी शपथ का खंडन करता है, जिसमें उन्होंने 25 जून, 2019 को नुसरत जहां रूही जैन के रूप में लिया था। यह बयान प्रभावी रूप से उनकी सदस्यता को गैर-कानूनी बताता है।

पहले भी उठा था यही सवाल
संघमित्रा से पहले पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने भी नुसरत की वैवाहिक स्थिति के बारे में विरोधाभासी टिप्पणी करने का आरोप लगाया था जिसमें सांसद ने कहा था कि उन्होंने विदेश में शादी की है, तुर्की के मैरिज रेगुलेशन के तहत उनकी शादी भारत में कानूनी रूप से वैध नहीं है।

2 साल पहले हुई थी शादी
गौरतलब है कि निखिल और नुसरत की शादी तुर्की में 19 जून 2019 को टर्किश मैरिज रेग्युलेशन्स के आधार पर हुई थी। जिसके कारण ही नुसरत ने निखिल से अपने सेपरेशन के लिए तलाक का आवेदन देने से मना कर दिया है। नुसरत का कहना है कि तुर्की का कानून भारत में मान्य नहीं है इसलिए उनकी शादी की भी यहां कोई मान्यता नहीं। वे निखिल के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थीं।

एक्टर और पॉलिटिशियन यश दासगुप्ता से रिलेशन की खबरों के बीच निखिल जैन ने नुुसरत की प्रेग्नेंसी पर बड़ा बयान दिया था कि यह बच्चा उनका नहीं है। नुसरत और यश ने एक साथ बांग्ला फिल्म SOS कोलकाता में साथ काम किया था। यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज हुई है। उनके पति ने कहा है कि नवंबर 2020 से ही नुसरत के व्यवहार में बदलाव आ गया था।

खबरें और भी हैं...