पार्टी बनीं कोरोना स्प्रेडर:BMC का आरोप सहयोग नहीं कर रही करीना की फैमिली, सैफ अली खान एक हफ्ते से मुंबई में नहीं

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर, उनकी बेस्ट फ्रेंड अमृता अरोड़ा, एक्टर संजय कपूर की वाइफ महीप कपूर और सोहेल खान की पत्नी सीमा खान के कोरोना से संक्रमित होने के बाद बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने एक बड़ा कदम उठाया है। आज मंगलवार को करीना कपूर और अमृता अरोड़ा दोनों की बिल्डिंग्स में BMC कोविड टेस्टिंग कैंप लगाए गए।

करीना और अमृता के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद ‌BMC ने दोनों एक्ट्रेस पर कोविड के मानदंडों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। इसके अलावा अब BMC ने यह आरोप लगाया है कि करीना का परिवार उनका सहयोग नहीं कर रहा है। बार-बार पूछताछ के बाद उन्होंने खुलासा किया कि सैफ अली खान मुंबई में नहीं हैं।

पिछले एक हफ्ते से मुंबई में नहीं सैफ
बीएमसी सूत्रों ने कहा कि परिवार खुलासा नहीं कर रहा था और उनके साथ सहयोग नहीं कर रहा था। उनसे बार-बार पूछने पर करीना कपूर के परिवार वालों ने बीएमसी को बताया कि सैफ अली खान पिछले एक हफ्ते से मुंबई में नहीं हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं बताया कि वह कब वापस आएंगे। उनसे संपर्क किया जाना बाकी है।

बीएमसी सूत्रों ने आगे बताया कि फिलहाल किसी सेलिब्रेटी की विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं है, इसलिए फिलहाल कोई जीनोम सीक्वेंसिंग नहीं की जाएगी। सूत्र के मुताबिक अभी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रही है। कई टीमें बनाई गई हैं। अगर टीम को कुछ संदिग्ध मिलता है या जरूरत पड़ने पर जीनोम सीक्वेंसिंग पर फैसला लिया जाएगा।

BMC करीना-अमृता की बिल्डिंग में सभी लोगों का RT-PCR टेस्ट करवाएगी
खबरों के मुताबिक, BMC की मेडिकल टीम करीना कपूर और अमृता अरोड़ा की बिल्डिंग में रह रहे सभी लोगों का RT-PCR टेस्ट करवाएगी। इसके अलावा BMC की टीम करीना और अमृता के बिल्डिंग कंपाउंड और दूसरी जगहों को सैनिटाइज करने का काम भी करेगी। बताया जा रहा है कि फिल्ममेकर करन जौहर के घर को भी सैनिटाइज किया जाएगा। क्योंकि पार्टी करन के घर पर हुई थी, जिसमें करीना और अमृता भी शामिल थीं। माना जा रहा है कि कोविड का संक्रमण वहीं से शुरू हुआ था। करन जौहर से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि फिल्ममेकर ने सोमवार को अपना कोविड-19 टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

BMC को करीना की फैमिली मेंबर्स की कोविड टेस्ट रिपोर्ट आने का इंतजार
करीना कपूर खान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से होम आइसोलेशन में हैं। BMC हर दिन करीना का हेल्थ अपडेट लेगी। करीना के घर के सभी मेंबर्स ने कोरोना टेस्ट कराया है। अभी तक उनकी फैमिली मेबर्स में से किसी में भी कोरोना के संक्रमण देखने को नहीं मिले हैं। BMC को करीना की फैमिली मेंबर्स की कोविड टेस्ट रिपोर्ट आने का इंतजार है। BMC की 5 अधिकारियों की टीम बनाई गई है, जिसमें डॉक्टर्स भी शामिल हैं, उन्होंने एक्ट्रेस का दोबारा से कोरोना टेस्ट किया। टीम ने करीना कपूर के घर के पूरे स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट करवाया है।

BMC ने करीना के घर को सील भी कर दिया है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, BMC ने करीना के घर को सील भी कर दिया गया है। BMC ने करीना-अमृता के संपर्क में आने वाले सभी लोगों से RT-PCR टेस्ट कराने की अपील भी की है। BMC के अधिकारी उन सभी लोगों को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं, जो पिछले दिनों इन सभी सेलेब्स के साथ पार्टी में शामिल हुए थे, या फिर किसी भी तरह से संपर्क में आए थे। हालांकि, एक्ट्रेस BMC को पूरी जानकारी नहीं दे रही हैं।

बताया जा रहा है कि करीना, अमृता, माहीप और सीमा चारों ही एक दूसरे के संपर्क में आई थीं। चारों एक ही गर्ल गैंग में शामिल हैं, जो साथ में पार्टीज या गेट टुगेदर किया करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महीप कपूर को हल्के लक्षण हैं। उन्हें कोल्ड और बुखार है, जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। साथ ही महीप कपूर ने उन सभी लोगों से अपना कोविड टेस्ट करवाने की अपील की है, जो पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए हैं। बॉलीवुड सेलेब्स में कोरोना फैलने के बाद BMC काफी सतर्क हो गई है।

करीना ने पोस्ट शेयर कर की थी कोरोना संक्रमित होने की पुष्‍ट‍ि
सोमवार को करीना-अमृता के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। इसके कुछ देर बाद ही करीना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपने कोरोना संक्रमि‍त होने की पुष्‍ट‍ि की थी। करीना कपूर ने लिखा था, "मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है और सभी मेडिकल प्रोटोकॉल्‍स फॉलो कर रही हूं। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करती हूं कि यदि आप मेरे संपर्क में आए हैं, तो कृपया अपना कोविड-19 टेस्ट जरुर करवा लें। मेरी फैमिली और मेरा स्‍टाफ सभी डबल वैक्‍स‍िनेटेड हैं। उनमें फिलहाल संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। शुक्र है कि मैं भी ठीक महसूस कर रही हूं। जल्‍द ही पूरी तरह ठीक हो जाऊंगी।" करीना के अलावा अमृता अरोड़ा, महीप कपूर और सीमा खान ने भी खुद को आइसोलेट किया हुआ है।

करन जौहर और रिया कपूर की पार्टी से फैला कोरोना
बताया जा रहा है कि करीना और अमृता के सुपर स्प्रेडर होने की आशंका है, क्योंकि दोनों एक्ट्रेस पिछले कुछ दिनों में बॉलीवुड की कई पार्टियों में गई थीं। करीना ने अपनी गर्ल गैंग के साथ 7 दिसंबर को पार्टी की थी। इस पार्टी में उनके साथ उनकी बहन करिश्मा कपूर, अमृता अरोड़ा भी शामिल हुई थीं। अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर के घर प्री क्रिसमस बैश हुआ था, जिसमें करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा, अर्जुन कपूर, मसाबा गुप्ता भी मौजूद थे। करीना-अमृता रिया कपूर की पार्टी के अलावा करन जौहर की पार्टी में भी गईं थीं।

करन की पार्टी में सीमा खान, अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट समेत कई सेलेब्स शामिल हुए थे। खबरों के मुताबिक, सबसे पहले कोरोना सीमा खान को हुआ था। 11 दिसंबर को सीमा खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद करीना, अमृता और महीप ने अपना कोविड टेस्ट करवाया था, जिसमें वे सभी संक्रमित पाई गईं थीं। इस कारण पार्टी में शामिल होने वाले अन्य सेलेब्स पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। BMC ने दोनों पार्टी में शामिल हुए कॉन्टैक्ट्स की ट्रेसिंग शुरू कर दी है। इनके कॉन्टैक्ट्स में से कुछ और हस्तियों की रिपोर्ट जल्द आ सकती है।

खबरें और भी हैं...