पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जब फिल्मों से काटे गए सितारों के रोल:मणिकर्णिका से 80 प्रतिशत सीन कटने से मायूस हो गए थे सोनू सूद, इन सेलेब्स के रोल पर भी कई फिल्मों में चल चुकी कैंची

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्टर सोनू सूद ने खुलासा किया है कि 2019 में आई मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी में उनके 80 प्रतिशत सीन काट दिए गए थे जिसके कारण उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी। सोनू ने कहा कि इस बात से बेहद मायूस हो गए थे क्योंकि उन्होंने अपने किरदार पर काफी मेहनत की थी।

उन्होंने यह फैसला कंगना के डायरेक्टर बनने के बाद लिया था। सोनू बोले- वह मेरी अच्छी दोस्त है लेकिन मैं उस तरह से शूटिंग करने में कंफर्टेबल नहीं था जिस तरह से वह मुझसे करवाना चाहती है।

वैसे, सोनू के अलावा और भी कई एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने किरदार पर बहुत मेहनत की लेकिन फिर जब फिल्म रिलीज हुई तो उनके रोल कटे हुए नजर आए। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही सेलेब्स पर...

जग्गा जासूस में गोविंदा

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ स्टारर जग्गा जासूस में गोविंदा ने भी कैमियो किया था लेकिन इसे फिल्म में नहीं रखा गया था। इस बात से गोविंदा काफी अपसेट हो गए थे। उन्होंने कहा था कि एक एक्टर के तौर पर मैंने अपना काम किया बाकी सब डायरेक्टर के हाथ में होता है। 2017 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

बाहुबली 2 में तमन्ना भाटिया

बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 1600 करोड़ का बिजनेस किया था। फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती और तमन्ना भाटिया ने मुख्य भूमिका निभाई थी। लेकिन फिल्म से तमन्ना का रोल काफी ज्यादा काटा गया था जिसके कारण वह निराश हो गई थीं। वह फिल्म में चंद मिनटों के लिए थीं और उनका कोई डायलॉग भी नहीं था।

ऐ दिल है मुश्किल में फवाद खान

2016 में करन जौहर द्वारा निर्देशित ऐ दिल है मुश्किल विवादों में आ गई थी क्योंकि इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान एक अहम भूमिका में नजर आ रहे थे। उरी हमले के बाद पाक एक्टर्स के बॉलीवुड में बैन की मांग उठने लगी थी जिसके नतीजतन करन ने फिल्म से फवाद का रोल काटकर छोटा कर दिया था। पहले जहां वो अनुष्का के लव इंटरेस्ट में नजर आने वाले थे वहीं, विवाद के बाद उनके रोल को केवल कैमियो में तब्दील कर दिया गया था।

रईस में माहिरा खान

फवाद खान के अलावा पाक एक्ट्रेस माहिरा खान को भी रोल कटने का दर्द झेलना पड़ा था। वह 2017 में आई रईस में शाहरुख खान के अपोजिट नजर आई थीं। दोनों के बीच कई रोमांटिक सीन्स फिल्माए गए थे लेकिन पाक एक्टर्स के खिलाफ बढ़ते विरोध को देखकर उनके रोल को भी फिल्म में छोटा कर दिया था। माहिरा को फिल्म के प्रमोशन का हिस्सा भी नहीं बनाया गया था और शाहरुख ने देश के कई हिस्सों में अकेले प्रमोशन की कमान संभाली थी।

रंगून में कंगना रनोट

कंगना ने 2017 में आई रंगून में बेहतरीन परफॉरमेंस दी थी। हालांकि, वह इस बात पर भड़क गई थीं कि फिल्म से उनके कुछ बेहतरीन सीन्स काट दिए गए थे और उनका स्क्रीन टाइम काफी कम कर दिया था। फिल्म में उनके अलावा सैफ अली खान और शाहिद कपूर नजर आए थे। फिल्म फ्लॉप रही थी।

खबरें और भी हैं...