• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Bollywood Brief: Bollywood Brief: Salman Khan Block Diwali 2022 For Bhaijaan, Kartik Aaryan To Learn To Fly A Plane For His Role In Captain India

बॉलीवुड ब्रीफ:सलमान खान स्टारर 'भाईजान' 2022 में दिवाली पर होगी रिलीज, 'कैप्टन इंडिया' के लिए हवाई जहाज उड़ाना सीखेंगे कार्तिक आर्यन

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सलमान खान और पूजा हेगड़े स्टारर कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' का टाइटल बदलकर 'भाईजान' कर दिया गया है। प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला की इस फिल्म को लेकर अब अपडेट सामने आ रही है कि मेकर्स ने 'भाईजान' को 2022 में दिवाली पर रिलीज करने का फैसला किया है। फरहाद सामजी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में सलमान-पूजा के अलावा आयुष शर्मा, असीम रियाज और जहीर इकबाल भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। सूत्रों के मुताबिक, सलमान और साजिद नाडियाडवाला ने हाल ही में 'भाईजान' के शूटिंग शेड्यूल और रिलीज डेट पर चर्चा करने के लिए एक मीटिंग की थी। इस मीटिंग के दौरान दोनों ने सर्वसम्मति से 'भाईजान' को 2022 की दिवाली के वीकेंड के दौरान रिलीज करने का फैसला किया है। 'टाइगर 3' की शूटिंग खत्म होने के बाद सलमान नवंबर के पहले हफ्ते में 'भाईजान' की शूटिंग शुरू करेंगे।

'कैप्टन इंडिया' के लिए हवाई जहाज उड़ाना सीखेंगे कार्तिक आर्यन
एक्टर कार्तिक आर्यन ने कुछ दिनों पहले ही अपनी नई फिल्म 'कैप्टन इंडिया' की अनाउंसमेंट की थी। इस फिल्म में कार्तिक पायलट के किरदार में नजर आने वाले हैं। अब इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में अपने किरदार को रियल दिखाने के लिए कार्तिक हवाई जहाज उड़ाना सीखेंगे। कार्तिक जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू करने जा रहे हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक भी रिलीज किया जा चुका है। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें एक हवाई जहाज को इमर्जेंसी में बचाया गया था। डायरेक्टर हंसल मेहता अपनी फिल्मों में रियलिस्टिक अप्रोच रखने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में वे नहीं चाहते कि अपने किरदार में कार्तिक आर्यन फेक नजर आएं। इसके लिए कार्तिक आर्यन हवाई जहाज उड़ाना सीखेंगे, ताकि वे रियल पायलट जैसे दिखाई दें। 'कैप्टन इंडिया' एक ऐसे कमर्शल पायलट की कहानी है जो सैकड़ों जान बचाने के लिए अपनी जान खतरे में डाल देता है। मेकर्स इस फिल्म को अगले साल 2022 में जुलाई-अगस्त के आसपास रिलीज कर सकते हैं।

कुणाल कपूर की वेब सीरीज 'द एम्पायर' का फर्स्ट लुक टीजर हुआ जारी
बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर स्टारर वेब सीरीज 'द एम्पायर' जल्द ही रिलीज होने वाली है। यह एक जांबाज योद्धा पर बेस्ड वेब सीरीज है। इस सीरीज में कुणाल कपूर योद्धा का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बुधवार को इस सीरीज का फर्स्ट लुक टीजर वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर किया है। इसमें कुणाल कपूर सम्राट के लुक में दिखाई दे रहे हैं। कुणाल कपूर इस सीरीज से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने जा रहे हैं। सीरीज में जांबाज योद्धा राजा की कहानी दिखाई जाएगी, जिसका डायरेक्शन मिताक्षरा कुमार ने किया है। हॉटस्टार ने टीजर के कैप्शन में लिखा है, "सिंहासन के लिए सम्राट की तलाश शुरू होने वाली है। जल्द आ रहा है, हॉटस्टार स्पेशल 'द एम्पायर'।" इस वेब सीरीज का प्रोडक्शन निखिल आडवाणी की कंपनी ऐमी एंटरटेनमेंट ने किया है। इस वेब सीरीज के बारे में अभी तक अधिक जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मेकर्स का कहना है कि, यह देश में बनने वाली अब तक की सबसे बड़ी और भव्य वेब सीरीज है। इसमें एक साम्राज्य के उदय की कहानी को दिखाया गया है।

'भुज' से नोरा फतेही का डांस नंबर 'जालिमा कोका कोला' हुआ रिलीज
एक्ट्रेस नोरा फतेही जल्द ही अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में नजर आने वाली हैं। कुछ दिन पहले रिलीज हुए इस फिल्म के ट्रेलर में उनकी झलक दर्शकों को देखने को मिली थी। इस एक्शन फिल्म में भी नोरा फतेही अपने डांस से सबका दिल जीतने वाली हैं। दरअसल, मेकर्स ने हाल ही में 'भुज' फिल्म का गाना 'जालिमा कोका कोला' रिलीज कर दिया है। जिसमें नोरा फतेही शानदार डांस करते नजर आ रही हैं। नोरा ने भी सोशल मीडिया पर इस गाने को फैंस के साथ शेयर किया है। गणेश आचार्य द्वारा कोरियोग्राफ इस गाने को श्रेया घोषाल ने गाया है। इसका म्यूजिक तनिष्क बागची ने दिया है। वहीं यह गाना टी-सीरीज के बैनर तले रिलीज किया गया है। नोरा का यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है। 'भुज' में अजय देवगन सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त अहम भूमिकाओं में हैं। वहीं नोरा फतेही का रोल फिल्म में केवल गाने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो फिल्म में दमदार कैरेक्टर में नजर आने वाली हैं। नोरा पहली बार फिल्म में भारतीय जासूस का किरदार निभाएंगी और खूब एक्शन करते हुए भी दिखाई देंगी। 'भूज' 11 अगस्त को रिलीज की जाएगी।

स्वरा भास्कर ने अपनी नई फिल्म 'मिमांसा' का किया ऐलान
एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपनी नई फिल्म 'मिमांसा' की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि वे इस फिल्म में जांच अधिकारी की भूमिका निभाने जा रही हैं। स्वरा ने बताया कि यह फिल्म उनके लिए बेहद खास है। स्वरा के अलावा इस मर्डर मिस्ट्री में बिजेंद्र काला भी लीड रोल में हैं। इसकी शूटिंग भोपाल में हुई है। इस फिल्म का निर्देशन गगन पुरी ने किया है। यह मोफी और केपी प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है। फिलहाल, फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। यह इस साल के अंत में रिलीज हो सकती है।

RRR का थीम सॉन्ग 'दोस्ती' 1 अगस्त को होगा रिलीज
साउथ के पॉपुलर डायरेक्टर एसएस राजामौली की 'RRR' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब हाल ही में इस फिल्म के मेकर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर 'RRR' के थीम सॉन्ग 'दोस्ती' की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट की है। इस पोस्ट में मेकर्स ने 'RRR' के इस पहले गाने का एक पोस्टर भी शेयर किया है। इसके कैप्शन में मेकर्स ने लिखा है, " 'RRR' का पहला गाना 'दोस्ती' 1 अगस्त को सुबह 11 बजे रिलीज होगा।" इस गाने को एमएम कीरवानी द्वारा कंपोज किया गया है, जिसे पांच सिंगर्स-अमित त्रिवेदी, अनिरुद्ध रविचंदर, विजय येसुदास, हेमा चंद्रा और याजीन नजीर ने गाया है। इन सभी गायकों ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में थीम ट्रैक गाया है। भूषण कुमार की टी-सीरीज और लहरी म्यूजिक के पास इस फिल्म के म्यूजिक राइट्स हैं। इस फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन लीड रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म 13 अक्टूबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...