पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राममंदिर भूमिपूजन की खुशी:टीवी शो 'रामायण' के राम बोले- महान प्रयासों से हमें ये दिन देखने का‌ सौभाग्य मिला, और सीता बोलीं- इस साल दिवाली जल्दी आ गई

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामानंद सागर द्वारा निर्देशित टीवी शो रामायण में अरुण गोविल ने राम का और दीपिका चिखलिया ने सीता का रोल निभाया था- फाइल फोटो

सिया राममय सब जग जानी करहुं प्रनाम जोरि जुग पानी.. राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर चौतरफा यही नजारा दिख रहा है। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स इस अद्भुत दिन के लिए अपनी भावनाएं रख रहे हैं। इसी कड़ी में सबसे पहले टीवी शो रामायण के राम और सीता की प्रतिक्रिया सामने आई है। दोनों ने ही सोशल मीडिया के जरिए इस दिन को बरसों की कोशिशों का नतीजा बताया।

अरुण ने कहा दिव्य युग का शुभारंभ

अरुण गोविल ने भगवान राम के मंदिर के शिलान्यास और भूमि पूजन को लेकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए दो ट्वीट्स करते हुए लिखा है- भगवान श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की प्रतीक्षा समस्त मानव जाति कर रही है। अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही एक दिव्य युग का शुभारंभ हो जाएगा। एक और ट्वीट में वे लिखते हैं-सभी रामभक्तों को मेरा कोटि कोटि नमन। आप सबके महान प्रयासों से ही हमें ये दिन देखने का‌ सौभाग्य मिल रहा है। जय श्रीराम।

लग रहा है दिवाली इस साल जल्दी आ गई है

अरुण के बाद सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने भी राममंदिर भूमिपूजन पर अपनी खुशी इंस्टाग्राम पर जाहिर की। उन्होंने लिखा- कल राम जन्मभूमि पर मंदिर का शिलान्यास होगा। आखिरकार लंबा इंतजार खत्म हुआ। रामलला घर वापस आ रहे हैं। यह एकदम अद्भुत अनुभव होने वाला है। ऐसा लग रहा है कि इस साल दिवाली जल्दी आ गयी है। यह सब सोचकर ही भावुक हो रही हूं। कल का बेसब्री से इंतजार है।

लॉकडाउन में री-टेलीकास्ट हुआ था शो

22 मार्च से देश में जारी लॉकडाउन के बीच 33 साल बाद दोबारा डीडी नेशनल पर टेलीकास्ट हुए शो ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इस बात की जानकारी दूरदर्शन ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी। यह कारनामा 16 अप्रैल को हुआ था, जहां इस शो को 7.7 करोड़ रिकॉर्ड दर्शक मिले। रामायण का पुन: प्रसारण 28 मार्च से जनता की विशेष मांग पर किया गया।

78 एपिसोड का शो रामायण वाल्मीकि रामायण और तुलसीदास रचित रामचरितमानस के आधार पर बना है। 1987 से 1988 तक रामायण दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो रहा। 2003 तक इस शो का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में द मोस्ट वॉच्ड माइथोलॉजिकल सीरियल इन द वर्ल्ड में नाम शामिल रहा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें