पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Bollywood Celebs Transformation: Including Aamir Khan For Dangal And Randeep Hooda For Sarabjit, Celebs Who Did Drastic Body Transformation For Their Films

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किरदार की खातिर:'दंगल' के आमिर खान से लेकर 'सरबजीत' के रणदीप हुड्डा तक, सेलेब्स जिन्होंने फिल्मों के लिए किया बेहतरीन बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हर साल बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज होती हैं, जिनमें सेलेब्स के अलग-अलग रूप और किरदार नजर आते हैं। अपने किरदार में पूरी तरह ढलने के लिए बॉलीवुड एक्टर्स को कई महीनों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। प्रियंका चोपड़ा, भूमि पेडनेकर, आमिर खान समेत कई एक्टर्स अब तक फिल्मों में बेहतरीन बॉडी ट्रांसफॉर्म करके सबको हैरान कर चुके हैं। आइए देखते हैं कैसा था सेलेब्स का ट्रांसफॉर्मेशन-

आमिर खान- दंगल

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान साल 2016 की फिल्म दंगल में नजर आए थे। फिल्म में आमिर ने महावीर सिंह फोगाट की दो अलग-अलग उम्र का किरदार निभाया था। जहां एक तरफ आमिर 96 किलो और 66 किलो के महावीर के रूप में नजर आए थे। इस ट्रांसफॉर्मेशन के लिए आमिर ने कई महीनों की कड़ी मेहनत की थी। बढ़े हुए पेट से अचानक सिक्स पैक एब्स बनाना आमिर के लिए काफी मुश्किल था।

रणदीप हुड्डा- सरबजीत

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर रणदीप हुड्डा का हर फिल्म में एक अलग तरह का किरदार नजर आता है। साल 2016 में आई फिल्म सरबजीत में रणदीप ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय व्यक्ति का किरदार निभाया था, जो गलती से भारत-पाक सीमा पार कर लेता है। इस फिल्म में कमजोर दिखने के लिए रणदीप ने महज 28 दिनों में 18 किलो वजन घटाया था। ये रणदीप के एक्टिंग करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस समझी जाती है।

राजकुमार राव- ट्रेप्ड

साल 2017 में आई फिल्म ट्रेप्ड में राजकुमार राव ने शौर्य नाम के एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया था जो एक नई इमारत के फ्लैट में फंस जाते हैं। बिना बिजली और खाने-पीने और सामान के बिना राजकुमार किस तरह कई दिनों तक सर्वाइव करते हैं यही फिल्म की कहानी है। इस फिल्म में राजकुमार ने भूखा-प्यासा दिखने के लिए 18 किलो वजन कम किया था, जिससे उनका पेट वाकई काफी कम हो गया था। इस फिल्म के तुरंत बाद राजकुमार राव नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित फिल्म बोसः डेड/अलाइव में मोटी तोंद के साथ नजर आए थे। कुछ ही महीनों में राजकुमार का ये बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला था।

प्रियंका चोपड़ा- मैरी कॉम

साल 2014 में आई बायोग्राफिकल फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने बॉक्सिंग लीजेंड मैरी कॉम का किरदार निभाया था। फिल्म में प्रियंका ने मैरी की स्कूल गर्ल, स्पोर्ट्स गर्ल और प्रोफेशनल बॉक्सर की अलग- अलग स्टेज वाले किरदार निभाए थे। इसके लिए प्रियंका ने कई महीनों की लंबी ट्रेनिंग ली है। नोर्थ इंडिया की प्लेयर मैरी कॉम की तरह दिखने के लिए प्रियंका ने सिक्स पैक एब्स भी बनाए थे। फिल्म में एक्ट्रेस की पॉवरफुल परफॉर्मेंस को दर्शकों की खूब सराहना मिली थी।

भूमि पेडनेकर- दम लगा के हईशा

भूमि पेडनेकर ने साल 2015 में आई फिल्म दम लगा के हईशा से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहले से ही ओवरवेट होने के बावजूद भूमि ने इस फिल्म के लिए 19 किलो वजन बढ़ाया। आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म में भूमि ने एक ओवरवेट मिडिल क्लास लड़की का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के लिए भूमि को बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा गया था। डेब्यू के बाद भूमि ने अपना वजन घटाने के लिए जमकर पसीना बहाया। पहली फिल्म में 96 किलो की नजर आईं भूमि अपनी अगली ही फिल्म टॉइलेटः एक प्रेम कथा में 56 किलो की नजर आईं। उनका ये बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन हर किसी के लिए इंस्पिरेशन है।

ऋतिक रोशन- वॉर

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन साल 2019 में आई एक्शन ड्रामा फिल्म वॉर से पहले सुपर 30 में नजर आए हैं। इस फिल्म में ऋतिक ने पटना के टीचर आनंद कुमार का रोल प्ले किया था, जिसके लिए उन्हें अपने सिक्स पैक एब्स को अलविदा कहना पड़ा था। आम आदमी की तरह दिखने के लिए ऋतिक ने वजन बढ़ाकर अपनी बॉडी पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म कर ली थी। सुपर 30 फिल्म रिलीज होने के महज दो महीने बाद ऋतिक वॉर फिल्म में नजर आए थे, जिसमें उनकी सिक्स पैक एब्स वाली परफेक्ट बॉडी नजर आई है। एक साथ आई दो फिल्मों में एक्टर के अलग-अलग किरदारों को दर्शकों की खूब तारीफें मिली थीं।

फरहान अख्तर- भाग मिल्खा भाग

साल 2013 में आई बॉयोग्राफिकल फिल्म भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी। मिल्खा सिंह के किरदार के लिए फरहान ने कई महीनों तक कड़ी मेहनत कर एथलीट बॉडी हासिल की थी। अब जल्द ही फरहान तूफान फिल्म में नजर आने वाले हैं, जिसका पहला लुक साल 2020 में जारी कर दिया गया है। बॉक्सर के किरदार में नजर आने के लिए फरहान ने महज 6 हफ्तों में 15 किलो वजन बढ़ाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser