पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जब सेलेब्स ने की इंटरकास्ट मैरिज:हिंदू गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख को बेलने पड़े थे कई पापड़, इन सेलेब्स ने भी दूसरे धर्म में की शादी

2 महीने पहले

हाल ही में दिवंगत म्यूजिक कंपोजर और सिंगर वाजिद खान की पत्नी कमलरुख ने इंटरकास्ट मैरिज में आई परेशानियों पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट सोशल मीडिया पर लिखी थी। साथ ही उन्होंने वाजिद के परिवार पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोप लगाए थे।

कमलरुख पारसी हैं जबकि वाजिद मुस्लिम थे। वाजिद का इसी साल जून में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। दोनों ने स्पेशल मैरिज एक्ट (एक ऐसा एक्ट जिसके तहत आप दूसरे धर्म में शादी कर सकते हैं।) के तहत शादी की थी।"

कमल की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया और इंटरकास्ट मैरिज पर एक बार फिर बहस छिड़ गई। वैसे, बॉलीवुड के कई कपल्स हैं जिन्होंने दूसरे धर्म में लव मैरिज की है। आइए डालते हैं उनपर एक नजर...

शाहरुख खान-गौरी

शाहरुख ने गौरी छिब्बर से 1991 में लव मैरिज की थी। शाहरुख मुस्लिम तो उनकी वाइफ पंजाबी, हिंदू हैं। दोनों की शादी में काफी मुश्किलें आई थीं। गौरी के घरवालों को शाहरुख के दूसरे धर्म से होने पर आपत्ति थी लेकिन कई सालों तक कोशिश करने के बाद आखिरकार गौरी के पेरेंट्स मान गए और फिर दोनों की शादी हो गई।

आमिर खान-किरण राव

आमिर ने पहली शादी रीना दत्ता से की थी जो हिंदू थीं। 1986 में दोनों ने शादी की लेकिन इसके 16 साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से 2002 से तलाक ले लिया। इसके बाद आमिर ने किरण राव से 2005 में शादी की जो भी हिंदू हैं। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम आजाद राव खान है।

सैफ अली खान-करीना

सैफ मुस्लिम हैं लेकिन उन्होंने दोनों शादियां हिंदू धर्म में की। उनकी पहली बीवी अमृता सिंह हिंदू हैं जिनके साथ 1991 में शादी के बाद 2004 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद सैफ ने सिंधी, पंजाबी करीना कपूर से 2012 में शादी की। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम तैमूर है। करीना जल्द ही अपने दूसरे बच्चे को भी जन्म देने वाली हैं।

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा

महाराष्ट्रियन रितेश ने क्रिश्चियन जेनेलिया को अपना जीवनसाथी बनाया है। दोनों अपनी डेब्यू फिल्म तुझे मेरी कसम के सेट पर मिले थे जिसके बाद इन्हें प्यार हुआ और फिर दोनों ने 2012 में शादी कर ली। इनके दो बेटे हैं।

अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा

मुस्लिम अरबाज ने पंजाबी मलाइका को अपना हमसफर चुना लेकिन 2017 में दोनों का तलाक हो गया। अरबाज अब रोमानिया की मॉडल जॉर्जिया को डेट कर रहे हैं। वहीं, मलाइका अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं।

कुणाल खेमू-सोहा अली खान

हिंदू कुणाल ने मुस्लिम सोहा अली खान के साथ सात फेरे लिए हैं। दोनों की मुलाकात ढूंढते रह जाओगे के सेट पर हुई थी जिसके बाद इन्होंने 2015 में शादी की। अब दोनों बेटी इनाया नॉउमी खेमू के पेरेंट्स हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser