सेलेब्स डिवोर्स:बॉलीवुड में सबसे महंगे तलाक में ऋतिक रोशन-सुजैन खान से अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा तक शामिल, सामंथा ने नागा चैतन्य से गुजारा भत्ता न लेकर पेश की मिसाल

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड में सेलेब्स की शादियों से उनके तलाक की खबरें हमेशा लोगों को ज्यादा अट्रैक्ट करती हैं। क्योंकि, तलाक का गुजारा भत्ता चर्चा का विषय बना रहतै है। हाल ही में तेलुगु एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु ने अपने अलग हो चुके पति और एक्टर नागा चैतन्य से गुजारा भत्ता लेने से इनकार करके इंडस्ट्री के सामने एक मिसाल कायम की है। वहीं बॉलीवुड के ज्यादातर जोड़ों के साथ ऐसा नहीं हुआ है, जिन्होंने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। बॉलीवुड में ऋतिक रोशन-सुजैन खान से लेकर अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा तक, यहां एक नजर बी-टाउन के सबसे महंगे तलाक पर

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह ने अपनी उम्र के अंतर को लेकर 1991 में अपनी शादी के बंधन में बंधने पर खूब सुर्खियां बनाईं थी। शादी के 13 साल बाद इस जोड़े ने अपने रिश्ते से अलग होने का फैसला किया। इस शादी से दोनों के दो बच्चे सारा और इब्राहिम अली खान हैं। 2015 में लीगली डिवोर्स के एक साल बाद, सैफ ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें अमृता को गुजारा भत्ता के रूप में 5 करोड़ रुपये देने के लिए कहा गया था। एक्टर ने यह भी कहा कि वह अमृता को हर महीने 1 लाख रुपये का भुगतान कर रहे थे जब तक कि उनका बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हुआ।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने अलग होने की घोषणा करते ही सभी को चौंका दिया था। उनकी शादी को 14 साल हो गए थे और वह दो बच्चों हरेहान और हिरदान के माता-पिता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुजैन ने 2013 में अपने तलाक के दौरान गुजारा भत्ता के रूप में ऋतिक से 400 करोड़ रुपये की मांग की थी। यह कथित तौर पर बाद में 380 करोड़ रुपये में तय किया गया था। हालांकि, ऋतिक ने इस तरह की सभी खबरों पर सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट शेयर कर विराम लगाया था।

फरहान अख्तर और अधुना भबानी

फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने अपनी 16 साल लंबी शादी को खत्म कर दिया और 2016 में रिश्ते से अलग होने की घोषणा की। दंपति दो लड़कियों-शाक्य और अकीरा के माता-पिता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरहान अधुना को हर महीने रकम देने के बजाय एकमुश्त गुजारा भत्ता देने पर राजी हुए थे। इसके अलावा मुंबई स्थित 10 हजार स्क्वेयर फीट का आलीशान बंगला 'विपश्यना' भी अधुना को मिला था। एक्टर को कथित तौर पर बच्चों के भविष्य के लिए भी इनवेस्ट करना पड़ा था। अधुना को उनकी बेटियों की पूरी कस्टडी मिली हैं वहीं, फरहान जब चाहें तब वह बच्चियों से मिल सकते हैं यह अधिकार उन्हें कोर्ट से मिला हुआ है।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने कथित तौर पर शादी के बंधन में बंधने से पहले एक दुसरे को पांच साल तक डेट किया। हालांकि, 13 साल पति-पत्नी के रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो मलाइका ने 10-15 करोड़ रुपये के सेटलमेंट की मांग की। वह अरहानी नाम के एक बेटे के माता-पिता हैं।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर ने 2016 में संजय कपूर के साथ अपनी 13 साल पुरानी शादी के रिश्ते को खत्म कर दिया था। दंपति दो बच्चों समैरा और कियान राज कपूर के माता-पिता हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा ने संजय के पिता का मुंबई स्थित घर भी अपने नाम से ट्रांसफर करवाया था। एक्ट्रेस को कथित तौर पर 14 करोड़ रुपये के बॉन्ड से 10 लाख रुपये का ब्याज हर महीने मिलता है। बॉन्ड संजय ने अपने बच्चों के नाम पर खरीदा था।

खबरें और भी हैं...