• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Bollywood Movies Based On Time Travelling: Hrithik Roshan Will Go In Search For Jadoo In 'Krrish 4', The Story Of Time Travel Has Also Been Shown In These Bollywood Films

टाइम ट्रेवलिंग पर आधारित फिल्में:'कृश 4' में जादू की तलाश करने बीते वक्त में जाएंगे ऋतिक रोशन, इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई भी जा चुकी है टाइम ट्रेवलिंग की कहानी

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक लंबे समय से सुपरहीरो फ्रैंचाइजी कृष 4 चर्चा में हैं, जिसके बाद अब खुद ऋतिक ने फिल्म से जुड़ा एक बड़ा हिंट देकर फैंस की एक्साइटमेंट बढ़ा दी है। कुछ समय पहले ही खबर थी कि मेकर्स इस नई फिल्म में कोई मिल गया के पसंदीदा एलियन जादू को वापस लाने की तैयारी में हैं। अब खबरें हैं कि ये फिल्म टाइम ट्रेवलिंग पर आधारित होने वाली है जिसमें कृष जादू की तलाश में बीते हुए समय में जाएंगे। कृष 4 से पहले भी कई बार बॉलीवुड फिल्मों में टाइम ट्रेवलिंग की बेहतरीन कहानियां दिखाई जा चुकी हैं। आइए जानते हैं वो फिल्में कौन सी हैं-

बार-बार देखो

डायरेक्टर- नित्या मेहरा

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म बार-बार देखो टाइम ट्रेवलिंग पर आधारित है। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कटरीना कैफ लीड रोल में नजर आए हैं। ये फिल्म जय वर्मा नाम के एक ऐसे लड़के की कहानी है जो एक अचानक ही फ्यूचर में पहुंच जाता है। यहां उसे पता चलता है कि करियर के एक फैसले के चलते उसकी शादीशुदा जिंदगी पूरी तरह से खराब हो चुकी है। एक्टर फ्यूचर टाइम में ट्रेवल करते हुए अपनी शादीशुदा जिंदगी बचाने की नाकाम कोशिश करता है। अपना फ्यूचर देखने के बाद जय अपनी पत्नी दिया के साथ दोबारा नई शुरुआत करता है।

एक्शन रीप्ले

डायरेक्टर- विपुल शाह

अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय, आदित्य रॉय कपूर और नेहा धूपिया स्टारर फिल्म एक्शन रीप्ले टाइम ट्रेवल पर आधारित है। ये फिल्म बंटी चोपड़ा नाम के एक लड़के की कहानी है जो अपने पिता किशन और मां माला के झगड़ों से परेशान होकर उनके रोमांस के दिनों में पहुंच जाता है। फ्यूचर से आया बंटी 1970 में अपने माता पिता की जिंदगी में रोमांस लाने की हर मजेदार कोशिश करता है। ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

लव स्टोरी 2050

डायरेक्टर- हैरी बावेजा

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म लव स्टोरी 2050 टाइम ट्रेवलिंग की एक अलग तरह की कहानी है। फिल्म में हरमन बावेजा लीड रोल में थे जो अपने अंकल बोमन ईरानी की मदद से अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका चोपड़ा को बचाने के लिए टाइम ट्रेवल करते हैं। फिल्म का कॉन्सेप्ट बेहद अलग तो था, हालांकि इसे दर्शकों का प्यार नहीं मिल सका। आईएमडीबी में फिल्म को महज 2.6 रेटिंग मिली थी।

फंटूश- डूड्स इन द टेंथ सेंचुरी

डायरेक्टर- इम्तियाज पंजाबी

साल 2003 में रिलीज हुई कॉमेडी ड्रामा फिल्म फंटूश- डूड्स इन द टेंथ सेंचुरी एक मजेदार कॉन्सेप्ट वाली फिल्म है। फिल्म तीन ऐसे चोरों की कहानी है जो एक कीमती ताज को चुराकर भागते हैं। हालांकि भागते हुए उनकी गाड़ी की टक्कर एक दीवार से होती है जो उन्हें 10वीं सदी में पहुंचा देती है। पहले तो तीनों चोरों को लगता है कि वो किसी बड़ी बॉलीवुड फिल्म का सेट हैं, हालांकि बाद में वो समझ जाते हैं कि मामला गड़बड़ है। पुरानी सोच के राजा महाराजाओं के बीच रहते हुए तीनों चोरों को कई संघर्षों का सामना करना पड़ता है। फिल्म में परेशा रावल, फरीदा जलाल, गुलशन ग्रोवर और अनुज साहनी ने अहम किरदार निभाए थे।

श्री

डायरेक्टर- राजेश बच्चनी

साल 2013 में रिलीज हुई हुसैन कुवाजरवाला स्टारर फिल्म श्री एक स्ट्रगल कर रहे लड़के श्रीधर उपाध्याय की कहानी है। अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए श्रीधर पैसे कमाने के लिए मेहनत करते रहते हैं जिस बीच उन्हें एक शॉर्टकट का पता चलता है। एक साइंटिस्ट उन्हें टाइम ट्रेवल करने के एक एक्सपेरिमेंट के लिए मोटी रकम ऑफर करते हैं। ऑफर मानकर श्रीधर जब वहां पहुंचते हों तो एक छत से कूदने पर वो दूसरी दुनिया में पहुंच जाते हैं। 12 घंटे बाद एक आम जिंदगी जी रहे श्री एक मोस्ट वॉन्टेड अपराधी बन जाते हैं।

खबरें और भी हैं...