पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जब सेक्सुअल हैरेसमेंट केस में फंसे स्टार्स:आदित्य पंचोली से लेकर शाइनी आहूजा तक, किसी पर लगे नौकरानी से रेप के आरोप तो किसी ने काम देने के बहाने मांगे बिकिनी फोटो

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

4 जनवरी को 56 साल के हो चुके आदित्य पंचोली का विवादों से चोली-दामन का साथ रहा है। आदित्य पर उनकी मेड का रेप करने का आरोप लगा। उस वक्त आदित्य और पूजा बेदी रिलेशनशिप में थे और आदित्य की इन्हीं हरकतों के चलते पूजा बेदी ने उनसे रिश्ता खत्म कर दिया था।

बाद में पूजा बेदी ने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि आदित्य रेप का आरोपी है और इसी के चलते मैंने उससे अपना रिश्ता खत्म कर दिया। इस घटना के बाद आदित्य के करियर पर भी ठहराव आ गया। उन्हें फिल्में तो मिली लेकिन उनका रोल छोटा ही रहा।

वैसे, यह पहला मौका नहीं है, जब किसी सेलेब्रिटी पर इस तरह का आरोप लगा है। बॉलीवुड में भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इस पैकेज में डालते हैं ऐसे ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर एक नजर, जिन पर रेप और सेक्सुअल हैरेसमेंट जैसे आरोप लगाए जा चुके हैं।

इरफान खान

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान पर उनकी ही को-स्टार ने सेक्सुअली हैरेस करने के आरोप लगाए थे। ममता पटेल नाम की इस अभिनेत्री ने अपने आरोपों में कहा कि 'पान सिंह तोमर' की आउटडोर शूटिंग के दौरान इरफान ने उन्हें बॉलीवुड में काम दिलवाने के एवज में उनका शारीरिक शोषण किया है।

साजिद खान

बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद खान पर कुछ महीनों पहले मुंबई में रहने वाली डिंपल पॉल नाम की एक मॉडल ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मॉडल का कहना है कि अपनी फिल्म 'हाउसफुल' में रोल देने के नाम पर साजिद ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी और गंदी बातें की थीं।

इससे पहले भी 6 महिलाएं साजिद पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगा चुकी हैं। 2018 में मीटू मूवमेंट के तहत साजिद पर उनकी पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। सलोनी का कहना था कि साजिद ने उनसे बिकिनी फोटोज मांगे। कई बार गलत जगह छुआ।

सलोनी के अलावा एक्ट्रेस अहाना कुमरा, एक सीनियर जर्नलिस्ट, मॉडल-एक्ट्रेस रेशेल व्हाइट, एक्ट्रेस सिमरन सूरी और प्रियंका बोस भी साजिद पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा चुकी हैं।

विकास बहल

'क्वीन' और 'सुपर-30' जैसी फिल्मों के निर्देशक विकास बहल पर उनकी पुरानी कंपनी में काम करने वाली लड़की ने मीटू मूवमेंट के तहत 2018 में मोलेस्टेशन का आरोप लगाया था। बाद में लड़की ने केस को आगे ले जाना जरूरी नहीं समझा जिसके बाद विकास को उनकी सहयोगी कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इस मामले में क्लीन चिट दे दी थी। मीटू में नाम सामने आने पर विकास को बतौर डायरेक्टर सुपर-30 में क्रेडिट नहीं दिया गया था लेकिन क्लीन चिट मिलने के बाद उन्हें फिल्म में क्रेडिट दे दिया गया था।

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा पर 2009 में उनकी नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था। इसके बाद तो उनके करियर पर जैसे विराम लग गया। नौकरानी के मुताबिक, जब शाइनी की पत्नी शहर में नहीं थी, तब उन्होंने उसका रेप किया। हालांकि, शाइनी इस बात से लगातार इनकार करते रहे, लेकिन DNA टेस्ट से रेप की बात साबित हो गई। हालांकि, बाद में नौकरानी ने आरोप वापस ले लिया था। मगर निचली अदालत ने इसे कबूल नहीं किया और सबूतों के आधार पर आहूजा को दोषी करार दिया। शाइनी को 7 साल की सजा हुई थी। हालांकि, 2011 में उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी।

अमन वर्मा

'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' के स्टिंग ऑपरेशन में एक्टर अमन वर्मा भी एक लड़की को सेक्शुअली हैरेस करते हुए नजर आए। अमन वर्मा ने तब खुद पर लगे कास्टिंग काउच के आरोपों को नकार दिया था, लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा था कि अमन एक लड़की को शिड्यूस कर रहे हैं। इस स्कैंडल ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस घटना के बाद से अमन का करियर भी थम सा गया। लंबे समय से वे न तो किसी फिल्म में नजर आए और न ही किसी टीवी सीरियल में।

शक्ति कपूर

2005 में बॉलीवुड के रील लाइफ विलेन शक्ति कपूर असल जिंदगी में भी विलेन की तरह उभर कर सामने आए थे। दरअसल, एक स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर को फिल्मों में रोल दिलवाने के एवज में सेक्शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था। इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस घटना के बाद शक्ति फिल्मों में तो नजर आए लेकिन उनपर जो हैरेसमेंट का धब्बा लगा उससे उनके करियर पर असर जरूर पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें