नेटिजन्स के निशाने पर आलिया की डार्लिंग्स:सोशल मीडिया पर शुरू हुआ बायकॉट; आलिया पर पुरुषों के ऊपर घरेलू हिंसा का बढ़ावा देने का आरोप

5 दिन पहले

अलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म डार्लिग 5 अगस्त को रिलीज होगी, यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी। अब रिलीज से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर #BoycottAliaBhatt चल रहा है। दरअसल, नेटिजन्स का कहना है कि आलिया की फिल्म में पुरुषो के प्रति घरेलू हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके पहले 11 अगस्त को रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की रक्षा बंधन और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को भी बायकॉट करने की मांग उठ रही है।

घरेलू हिंसा का सपोर्ट कर रही हैं आलिया- नेटिजन्स
फिल्म डार्लिग्स का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। इसकी शुरुआत में आलिया के शौहर हमजा के रोल में नजर आ रहे विजय वर्मा कहते हैं, मैं अपनी बीवी से बेपनाह मोहब्बत करता हूं, लेकिन उसे छोड़कर जा रहा हूं। इसके बाद आलिया नजर आती हैं, वे अपने पति का इतंजार करती हैं। उनका यह इंतजार अधूरा रहता है, हमजा घर नहीं आते। इसकी रिपोर्ट वह पुलिस में करती हैं।

कुछ दिनों बाद जब हमजा हाथ आता है तो उसे बंधक बना कर खूब पीटती हैं और अगले ही पल में वह खुद को घरेलू हिंसा की शिकार बताती हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया यूजर्स को लग रहा कि इसमें आलिया पुरुषों के साथ घरेलू हिंसा का सपोर्ट कर रही हैं। इसके चलते उन्हें ट्रोल कर रहे हैं और साथ ही बायकॉट करने की भी मांग कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग उनकी तुलना एम्बर हर्ड से भी कर रहे हैं।

रक्षा बंधन को बायकॉट करने को कह रहे यूजर्स
इसके अलावा अक्षय की रक्षा बंधन पर भी नेटिजन्स अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। दरअसल, नेटिजन्स फिल्म की राइटर कनिका ढिल्लों के पुराने ट्वीट्स को शेयर कर ट्रोल कर रहे हैं। वहीं कुछ यूजर अक्षय के ही महाशिवरात्रि के पुराने ट्वीट को ट्रोल कर रहे हैं। इसमें अक्षय ने लिखा- आज के दिन दूध बर्बाद करने की बजाय किसी गरीब को दें। इस पर एक यूजर ने लिखा, इस रक्षा बंधन अक्षय की फिल्म देख कर पैसा बर्बाद करने से अच्छा है कि किसी गरीब भाई-बहन को खाना खिला दें।

क्यों हो रहा है आमिर की लाल सिंह चड्ढा का बायकॉट
दरअसल, आमिर खान की फिल्म के रिलीज से पहले उनके पुराने विवाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी के चलते नेटिजन्स सोशल मीडिया पर फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। आमिर के इन 3 विवादों की वजह से फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जा रही है।

1. इन्टॉलरेंस पर कहा था- देश का माहौल खराब है
आमिर ने कुछ साल पहले देश में बढ़ रहे इन्टॉलरेंस पर रिएक्ट किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों को लेकर पहली बार डर लग रहा है, क्योंकि देश का माहौल बहुत खराब है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी किरण ने उनसे पूछा कि क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए? किरण अपने बच्चे की सेफ्टी को लेकर डर महसूस कर रही थीं।

2. पीके फिल्म में भगवान का अपमान किया था
आमिर की पिछली फिल्म 'पीके' को लेकर भी लोगों के मन में गुस्सा है। लोगों का कहना है कि कैसे आमिर ने फिल्म में 'भगवान' का मजाक उड़ाया था और 'हिंदू धर्म' का 'अपमान' किया था।

3. शिव की मूर्ति पर दूध चढ़ाने वाला बयान
आमिर ने अपने शो 'सत्यमेव जयते' में कहा था कि शिव की मूर्ति पर 20 रुपए का दूध चढ़ाने के बजाय किसी बच्चे को खाना खिलाना ज्यादा बेहतर होगा। इस बात पर भी काफी विवाद हुआ था। अब लोग कह रहे हैं कि वो 'लाल सिंह चड्ढा' पर पैसे खर्च करने के बजाय गरीब बच्चों को खाना खिलाएंगे।

खबरें और भी हैं...