9वें दिन ब्रह्मास्त्र ने कमाए 15.50 करोड़ रुपए:भारत में ब्रह्मास्त्र का कलेक्शन हुआ 198 करोड़, शुक्रवार के मुकाबले कमाई में हुई 45-50% की ग्रोथ

16 दिन पहले

9 सितंबर को रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मास्त्र ने महज 9 दिनों में ही भारत में 198 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने दूसरे शनिवार को 15.50 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। शुक्रवार के मुकाबले, शनिवार के कलेक्शन में 45- 50% की ग्रोथ देखने मिल रही है। वहीं रविवार को इसके कलेक्शन में बढ़ोतरी के अनुमान है क्योंकि फिल्म के क्रेज को देखते हुए थिएटर में 15-20 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी बढ़ने के चांस हैं।

ट्रेड एक्सपर्ट सुमित कडेल ने हाल ही में ब्रह्मास्त्र के 9वें दिन का अनुमानित कलेक्शन जारी किया है। उनके अनुसार दूसरे शनिवार को फिल्म ने 14.50- 15.5 करोड़ रुपए के आसपास का कलेक्शन किया है।

दूसरे वीकेंड में 200 करोड़ क्लब में शामिल होगी फिल्म

रविवार को थिएटर ऑक्यूपेंसी बढ़ने से फिल्म के कलेक्शन में शनिवार से भी ज्यादा ग्रोथ देखने मिल सकती है। 9वें दिन ही फिल्म ने भारत में 198 करोड़ का बिजनेस कर लिया है, जो रविवार को 200 करोड़ पार हो जाएगा। 7 दिनों में ब्रह्मास्त्र ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है, हालांकि 9 दिनों का ग्लोबल कलेक्शन अब तक सामने नहीं आया है।

महज 9 दिनों में बॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बनी ब्रह्मास्त्र

साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स है जिसने वर्ल्डवाइड 340 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ब्रह्मास्त्र वर्ल्डवाइड 300 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन कर महज 9 दिनों में ही साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। ब्रह्मास्त्र से पहले ये रिकॉर्ड कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 के पास था, जिसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 266 करोड़ रुपए है। ब्रह्मास्त्र ने इसके लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड महज 9 दिनों में तोड़ा है। दूसरे हफ्ते के बेहतरीन कलेक्शन को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स का भी रिकॉर्ड तोड़कर साल 2022 की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म बन जाएगी।

2025 में रिलीज होगा फिल्म का पार्ट- 2

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र का क्रेज कायम है। फिल्म को माउथ पब्लिसिटी से भी खूब फायदा मिल रहा है। ब्रह्मास्त्रः पार्ट-1 शिवा का है, जिसके क्लाइमैक्स में कई सवाल अधूरे छोड़े गए हैं, जो मेकर्स अगले पार्ट में रिवील करेंगे। डायरेक्टर अयान मुखर्जी की मानें तो ब्रह्मास्त्र का पार्ट- 2, 2025 तक रिलीज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...