कोरोना संकट पर फैसला:फिल्म और टीवी शो के प्रोड्यूसर्स हर 15 दिन में क्रू मेम्बर्स का कराएं कोरोना टेस्ट, इंडियन फिल्म और टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल का निर्देश

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन फिल्म और टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने रविवार को कोरोना संक्रमण को लेकर नया निर्देश जारी किया है। काउंसिल ने सभी प्रोड्यूसर्स से कहा है कि वे हर 15 दिन में क्रू मेम्बर्स का टेस्ट करवाएं। इतना ही नहीं सभी रनिंग प्रोजेक्ट्स के प्रोड्यूसर्स से भी तुरंत अपने पूरे क्रू का RT-PCR या एंटीजन टेस्ट करवाने कहा है।

अब तक 9 हजार लोगों का टेस्ट
IFTPC ने एक प्रेस नोट जारी कर इस बारे में जानकारी दी है। साथ ही ब्रेक द चेन गाइडलाइंस के मुताबिक हर हफ्ते एंटीजन टेस्ट करवाने की सलाह भी दी है। इस निर्देश के बाद प्रोड्यूसर्स ने टेस्ट करवाए और सभी की रिपोर्ट IFTPC को भेजी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक करीब 9 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। काउसिंल की टीवी और वेब विंग के चैयरमैन जेडी मजीठिया ने बताया कि प्रोड्यूसर्स से सेट और पोस्ट प्रोडक्शन फेसिलिटीज पर पर बायो बबल बनाने कहा गया है ताकि अधिक सुरक्षा बरती जा सके। इस पर काम भी शुरू हो चुका है जो एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा।

इंडस्ट्री के कलाकार भी हैं फ्रंटलाइन वर्कर्स
मजीठिया का मानना है कि सरकार इंडस्ट्री में लॉकडाउन नहीं लगाएगी। वे यह उम्मीद करते हैं कि इंडस्ट्री को आवश्यक सेवाओं में रखा जाएगा और वहां के वर्कर्स को फ्रंटलाइन वर्कर्स माना जाएगा। क्योंकि इंडस्ट्री लगातार मनोरंजक शो बनाकर बेहतर काम कर रही है। जिससे लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर पर रहने और तनाव दूर करने में मदद मिलती है।

लगातार बढ़ा कोरोना
इंडस्ट्री में प्रोडक्शन वर्क शुरू होने के साथ ही कोरोना संक्रमण भी लगातार बढ़ा है। पहले आमिर खान, अक्षय कुमार, विक्की कौशल, भूमि पेडणेकर, कटरीना कैफ और टीवी इंडस्ट्री में भी रूपाली गांगुली, शुभांगी अत्रे, कनिका मान जैसे स्टार्स के संक्रमित होने की खबरें आ चुकी हैं। इनके साथ- साथ इन कलाकारों की फिल्मों और टीवी शो के सेट पर क्रू भी संक्रमित पाया गया, जिसके चलते शूटिंग वर्क रोकना पड़ा है।

खबरें और भी हैं...