पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दोस्ताना 2 की कास्टिंग:ट्रेड पंडितों का दावा- अक्षय कुमार ने कार्तिक आर्यन को रिप्लेस किया, मगर सिनेमा के जानकारों को हैरानी

5 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक
  • अक्षय कुमार भाई-बहन वाली रक्षाबंधन फिल्म कर रहे हैं
  • अतरंगी रे में अक्षय सारा अली खान के पिता के रोल में होंगे

'दोस्ताना 2' की कास्टिंग पर इंडस्ट्री के साथ-साथ सिनेमा प्रेमियों की भी नजर है। हर कोई जानना चाहता है आखिरकार कार्तिक आर्यन की जगह कौन लेगा? अब ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि कार्तिक आर्यन की जगह अक्षय कुमार ले रहे हैं। अक्षय कुमार और करण जौहर पुराने दोस्त हैं। कुछ समय पहले अक्षय कुमार ने उनके बैनर की 'गुड न्यूज' की थी, जो काफी हिट रही थी। अब जब दोस्ताना 2 को लेकर क्राइसिस की सिचुएशन खड़ी हुई है तो अक्षय कुमार ने अपनी दोस्ती निभाई है। कार्तिक की जगह को वह भरने को राजी हुए हैं।

अजीबो-गरीब है अक्षय का फिल्म करना
हालांकि सिनेमा के जानकार इस कास्टिंग को अजीबो-गरीब मान रहे हैं। उनका कहना है, 'जाह्नवी कपूर के साथ अक्षय कुमार रोमांटिक पेयर वाले किरदार नहीं करेंगे। जहां से खबर आ भी रही है, वहां से यही कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार और जाह्नवी कपूर भाई बहन के रोल में होंगे। यह प्लॉट भी सुनने में जरा अजीब सा लग रहा है। वह इसलिए कि अक्षय कुमार ऑलरेडी रक्षाबंधन कर रहे हैं। उसमें भाई बहन और राखी के त्योहार का प्लॉट है। ऐसे में एक और भाई बहन की थीम वाली फिल्म अक्षय कुमार किस आधार पर कर रहे हैं? दो फिल्में एक ही थीम पर कैसे हो सकती हैं?

कम उम्र की एक्ट्रेसेस के साथ बदली ऑनस्क्रीन रोल बॉन्डिंग
देखना दिलचस्प होगा क्या करण जौहर और अक्षय कुमार की तरफ से ऐसा कोई सरप्राइज आता है? फिलहाल तो धर्मा प्रोडक्शन के अधिकारी भी इस बारे में कुछ बता नहीं पा रहे हैं। उनके पास भी अक्षय कुमार की फिल्म में होने की ठोस जानकारी नहीं है। रहा सवाल जाह्नवी कपूर के सेम एज ग्रुप की सारा अली खान का तो उनके साथ अक्षय कुमार 'अतरंगी रे' में रोमांटिकली पेयर नहीं हैं। अक्षय के बेहद करीबी लोगों ने बताया कि अतरंगी रे में उनका सारा अली खान के साथ लव इंटरेस्ट नहीं है। वो इसमें सारा के पिता के रोल में हैं। अक्षय उस एज की एक्ट्रेसेस के साथ इसी किस्म के रोल प्रिफर कर रहे हैं।

अक्षय के पास हैं ढेरों कमिटमेंट्स
​​​​​​​
बहरहाल इस फिल्म के अलावा अक्षय साइंस फिक्शन भी कर रहे हैं। 'मिशन लॉयन’ वो अगले साल शुरू करेंगे। प्रोजेक्ट से जुड़े सूत्रों ने इस बारे में कई एक्सक्लूसिव जानकारियां शेयर कीं। उन्होंने कहा, 'इस साल तो अक्षय सर की ढेर सारी कमिटमेंट्स है। हम अगले साल इसे शुरू कर सकेंगे। बाकी यह वाली फिल्म साइंस फिक्शन जॉनर की नहीं है। यह एक इमोशनल ड्रामा है। बस थोड़ा सा साइंस इसमें जुड़ा हुआ है। मीडिया खबरें दे रहा है कि यह साइंस फिक्शन है, मगर ऐसा नहीं है। साथ ही अक्षय कुमार का डबल रोल भी नहीं है फिल्म है। फिल्म की कहानी भी करेंट टाइम में सेट है। इसे इमोशनल एक्शन ड्रामा कहा जा सकता है। इसकी कहानी ठीक 'मिशन मंगल’ के बाद ही सुनाई गई थी। हाल ही में इसकी स्क्रीनप्ले और स्टोरी को कम्पलीट किया है। छह महीने प्री प्रोडक्शन में जाएंगे।