फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल:नवाजुद्दीन सिद्दीकी को 'एक्सिलेंस इन सिनेमा' अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, बोले- बहुत खुश हूं

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को हाल ही में फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया है। नवाज ने खुद सोशल मीडिया पर फिल्म फेस्टिवल से अपनी कुछ फोटोज फैंस के साथ शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। नवाज को फेस्टिवल में 'एक्सिलेंस इन सिनेमा' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

अवॉर्ड रिसीव कर बहुत खुश हूं
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फोटोज शेयर कर लिखा, "फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में 'एक्सिलेंस इन सिनेमा' अवॉर्ड रिसीव कर मुझे बहुत खुशी हुई। इस अवॉर्ड ने फेस्टिवल में शानदार शाम को और भी खास बना दिया। दुनिया भर के अद्भुत सिनेमा कलाकारों के साथ यादगार समय बिताया, जो एक खूबसूरत एहसास था।"

सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन काम के लिए मिला अवॉर्ड
नवाजुद्दीन को सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में 'एक्सिलेंस इन सिनेमा' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 2 बार एमी अवॉर्ड जीत चुके अमेरिकन एक्टर और प्रोड्यूसर विंसेंट डे पॉल ने नवाज को यह अवॉर्ड दिया है। यह पहली बार नहीं है कि नवाज को ऐसा अवॉर्ड मिला हो। इससे पहले नवाज को भारत की तरफ से कान्स फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड रिसीव करने वाले डेलिगेट्स में भी शामिल किया गया था।

फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में नवाज को तुर्की के एक्टर कैंसल एलचिन, 'सेक्स इन द सिटी' स्टार गिल्स मैरिनी, निकोल मुज, निगेल डैली और जारोस्लॉ मार्जेव्सकी जैसे विदेशी सिलेब्स के साथ भी फोटोज में देखा जा सकता है। नवाज ने हाल ही में कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। इतना ही नहीं कान्स में उन्होंने 7वीं बार अपना बर्थडे मनाया था।

नवाज की 7 फिल्में कान्स फिल्म फेस्टिवल में हो चुकी हैं नॉमिनेट
इससे पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी 6 बार कान्स में अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर चुके हैं। नवाज की 'मिस लवली', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मानसून शूटआउट', 'द लंचबॉक्स', 'बॉम्बे टॉकीज', 'साइको रमन' और 'मंटो' अब तक यह 7 फिल्में कान्स फिल्म फेस्टिवल में नॉमिनेट हो चुकी हैं।

कान्स में भारत को पहली बार 'कंट्री ऑफ ऑनर' चुना गया
फ्रांस में 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 18 मई से हुई। ये फेस्टिवल 28 मई तक चलेगा। इस फेस्टिवल में भारत की ओर से नवाज के अलावा दीपिका पादुकोण, पूजा हेगड़े, ऐश्वर्या राय बच्चन, आर माधवन, तमन्ना भाटिया, उर्वशी रौतेला, एआर रहमान, शेखर कपूर, प्रसून जोशी, मामे खान और रिक्की केज समेत कई लोग शामिल हुए हैं।

इस बार प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारतीय सिनेमा को सेलिब्रेट किया जा रहा है। भारत को कान्स के लिए पहली बार 'कंट्री ऑफ ऑनर' चुना गया है। वहीं दीपिका पादुकोण को इस साल फेस्टिवल का जूरी मेंबर चुना गया है। 'कंट्री ऑफ ऑनर' के रूप में भारत से इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्ट मिनिस्टर अनुराग ठाकुर डेलिगेशन को लीड कर रहे हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
नवाज के वर्क फ्रंट की बात करें तो वे आखिरी बार टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म 'हीरोपंती 2' में नजर आए थे। अब नवाज जल्द ही कंगना रनोट के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म 'टिकू वेड्स शेरू', 'नूरानी चेहरा' और 'अद्भुत' में नजर आने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...