पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Cannes Film Festival 2021: 'Titan' Won Best Film Award, America's Caleb Landry Won Best Actor And Norway's Rennet Reinsway Won Best Actress

Cannes Film Festival 2021:'टाइटेन' फिल्म ने जीता सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड, अमेरिका के कालेब लैंड्री बने सर्वश्रेष्ठ एक्टर और नॉर्वे की रेनेट रीन्सवे बनीं बेस्ट एक्ट्रेस

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को अमेरिका में हुए 74वें कांस फिल्म फेस्टिवल के सभी विजेताओं की घोषणा की गई है जिसमें 5 महिलाओं ने बड़े टाइटल हासिल कर इतिहास रच दिया है। सामने आई विजेताओं की लिस्ट में सबसे ज्यादा चर्चा रही टाइटेन फिल्म की जिसने पाल्म डिओर (कांस फिल्म फेस्टिवल का सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड) अपने नाम कर लिया है। इस फिल्म की डायरेक्टर जूलिया डुकोरनाउ ये अवॉर्ड हासिल करने वाली दूसरी फीमेल डायरेक्टर हैं।

अवॉर्ड अनाउंसमेंट के दौरान हुई बड़ी गलती

कांस फिल्म फेस्टिवल के जूरी के अध्यक्ष स्पाइक ली ने किसी और अवॉर्ड से पहले ही सीधे टाइटेन फिल्म को पाम डिओर अवॉर्ड देने के लिए अनाउंसमेंट कर दी थी, जो आखिर में अनाउंस किया जाता है। अनाउंसमेंट के तुरंत बाद ही स्पाइक को अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने इसे सुधार लिया।

कांस फिल्म फेस्टिवल में अमेरिका के पॉपुलर एक्टर कोलेब लैन्ड्री जोन्स को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के अवॉर्ड से नवाजा गया है वहीं दूसरी तरफ नॉर्वे की रेनेट रीन्सवे को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया है। डायरेक्टर पायल कपाड़िया की फिल्म ए नाउट ऑफ नोइंग नथिंग को ओवल डिओर (गोल्डन आई) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

कोलेब लैंड्री- अमेरिका के कोलेब लैंड्री को फिल्म नित्रम में पोर्ट आर्थर किलर की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस ड्रामा-थ्रिलर फिल्म को जस्टिन कुर्जेल ने डायरेक्ट किया है।

कोलेब लैंड्री।
कोलेब लैंड्री।

रेनेट रीन्सवे- कांस फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड हासिल करने वालीं रेनेट रीन्सवे को ये अवॉर्ड इसी साल रिलीज हुई फिल्म द वर्स्ट परसन इन द वर्ल्ड के लिए मिला है। इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म को जोआचिप ट्रीर द्वारा निर्देशित किया गया है।

फिल्म फेस्टिवल में इस साल पहली बार 9 में से 5 जूरी मेंबर महिलाएं थीं जिनमें माती डिओप, मेलिन फार्मर, मैगी गिलेन्हाल, जेसिका होजनेर और मनेलानिया लॉरेंट शामिल थीं। इनके अलावा क्लेबर मेंडोका फिल्हो, तहर रहीम, सॉन्ग कांग हो और स्पाइक ली भी जूरी के 9 सदस्यों में शामिल थे।

पिछले साल कोरोना महामारी के चलते कांस फिल्म फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया था। एक साल के अंतराल के बाद दोबारा रेड कार्पेट पर दुनियाभर के दिग्गज कलाकारों को एक साथ रेड कारपेट पर देखा गया था। इस फेस्टिवल में शामिल हुए लोगों ने कोविड की सभी गाइडलाइन्स का पालन किया। फेस्टिवल में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी सेलेब्स के लिए स्क्रीनिंग के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य था, साथ ही समय-समय पर सभी सेलेब्स का कोविड टेस्ट किया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...