पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपिल शर्मा की शिकायत पर कार्रवाई:कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को पुलिस कस्टडी में भेजा गया, कॉमेडियन ने लगाया है जालसाजी का आरोप

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

DC डिजाइन के संस्थापक और फेमस कार और वैनिटी वैन डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को मुंबई की एक अदालत ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है। कॉमेडियन कपिल शर्मा की शिकायत के बाद उन्हें गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था। कपिल ने छाबड़िया पर आरोप लगाया है कि वैनिटी वैन डिजाइन करवाने के साढ़े 5 करोड़ रुपए का भुगतान करने के बावजूद भी उन्हें समय पर इसकी डिलीवरी नहीं की गई थी। उनसे पार्किंग, जीएसटी और अन्य चार्जेस के नाम पर अलग से एक करोड़ रुपए से ज्यादा रुपए लिए गए थे। इस केस की जांच आर्थिक अपराध शाखा (इकॉनमिक ऑफेंस विंग) कर रही है।

7 जनवरी को कपिल ने दर्ज कराया था बयान

कपिल शर्मा ने 7 जनवरी को मुंबई पुलिस के क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट ऑफिस में पहुंच कर अपना बयान दर्ज कराया था। API सचिन वाजे के सामने दिए अपने बयान में कपिल ने कहा था कि उन्होंने दिलीप छाबड़िया से उनकी वैनिटी वैन डिजाइन करने को कहा था, लेकिन पेमेंट किए जाने के बावजूद उन्हें गाड़ी डिलीवर नहीं की गई।

कपिल शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उन्होंने वैनिटी का ऑर्डर 2017 में दिया था। उन्होंने अखबार में छाबड़िया के स्कैम के बारे में पढ़कर उनके खिलाफ शिकायत की थी। कपिल ने अपने बयान में कहा था, "मुझे खुशी है कि छाबड़ा जैसे लोग गिरफ्तार हो रहे हैं।"

छाबड़िया ने ऐसे की कपिल के साथ धोखाधड़ी

मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने बताया, "कपिल शर्मा ने दिलीप छाबड़िया को 5.30 करोड़ रुपए वैनिटी वैन डिजाइन करने के लिए मार्च 2017 और 2018 में दिए थे। जुलाई 2018 में छाबड़िया ने 40 लाख रुपए की डिमांड और की, क्योंकि जीएसटी लगना शुरू हो गया था। फिर एक बार कपिल से 60 लाख रुपए मांगे गए और पार्किंग के नाम पर 12-13 लाख रुपए का बिल अलग से भेजा गया। कपिल इस मामले में NCLT के पास पहुंचे थे, जिन्होंने दिलीप के अकाउंट फ्रीज कर दिए थे।

छाबड़िया पर यह भी है आरोप

28 दिसंबर 2020 को दिलीप छाबड़िया को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जहां से उन्हें 2 जनवरी तक क्राइम ब्रांच की कस्टडी में भेज दिया गया था। उनके पास से एक 'DC अवंती' कार भी जब्त हुई थी। छाबड़िया कथित तौर पर कार फाइनेंस और फेक रजिस्ट्रेशन रैकेट से जुड़े हुए थे।

छाबड़िया पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है। उन पर आरोप है कि वे अपनी बनाई कारों को खुद ग्राहक बनकर खरीदते थे और उन कारों पर लोन भी लेते थे।उनके खिलाफ धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कई सेलेब्रिटीज की कार डिजाइन की

दिलीप ने भारत की पहली स्पोर्ट्स कार डिजाइन की थी। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक कई फिल्मी हस्तियों के लिए कारें डिजाइन की हैं। कार के साथ ही वह सेलेब्स की आलीशान वैनिटी वैन भी डिजाइन करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser