बरकत के हाथ:किन्नर अखाड़ा प्रमुख लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी के साथ मिलकर शेफ विकास खन्ना ने 20 लाख लोगों तक खाना पहुंचाया

2 वर्ष पहले
वीडियो विकास खन्ना के इंस्टाग्राम से साभार

सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना लॉकडाउन के समय से ही बेसहारा और भूख से पीड़ित लोगों की मदद के लिए फीड इंडिया कैम्पेन चला रहे हैं। इस नेक का में उनका साथ एनडीआरएफ की टीम दे रही है। कैम्पेन के एक और हिस्से को बिग बॉस फेम-किन्नर अखाड़ा प्रमुख लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी का साथ भी मिला है। 'बरकत' नाम की इस कोशिश से 20 लाख लोगों तक खाना पहुंचाया गया है। इसका वीडियो विकास ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस संख्या को मिलाकर वे अब तक 120 लाख से ज्यादा जरूरतमंद लोगाें तक खाना पहुंचा चुके हैं। 

खुद लक्ष्मीनारायण ने दी बरकत

इसके पहले विकास ने एक और वीडियो के जरिए किन्नर गुरु लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी की इस सलाह के बारे में बताया था कि वे दिव्यांगों, किन्नरों, सेक्स वर्कर्स, एड्स के मरीजों, अनाथाश्रमों, कुष्ठाश्रमों और वृद्धाश्रमों तक भी खाना पहुंचाने की कवायद करें। सारी व्यवस्थाएं हो जाने के बाद लक्ष्मीनारायण ने भेजे जाने वाले फूड पैकेट्स पर बरकत का अनाज छिड़का ताकि इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का पेट भर सके। 

120 लाख से ज्यादा लोगों को पहुंचाया खाना

विकास ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर कर बताया है कि वे एनडीआरएफ की टीम के साथ मिलकर अब तक 120 लाख लोगों तक खाना पहुंचा चुके हैं। विकास न्यूयॉर्क में हैं, लेकिन वे लगातार जरूरतमंदों को खाना पहुंचाने के काम में लगे हुए हैं। हालांंकि वे इस बरकत इवेंट में शामिल नहीं हो सके। लेकिन कुछ दोस्तों ने उनको फोटो एडिटिंग के जरिए इस इवेंट में मौजूद होने की खुशी दे दी। फोटो विकास ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

खबरें और भी हैं...