• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Children's Day Special Interview: At The Age Of 8 10, This Brother sister Duo Has Done 90 Ads With Big Stars Including Amitabh, Shahrukh.

चिल्ड्रंस डे स्पेशल:8-10 साल की उम्र में अमिताभ, शाहरुख जैसे बड़े सितारों के साथ 90 एड कर चुके हैं ये भाई-बहन, फेसबुक से मिला था पहला एड

मुंबई2 महीने पहलेलेखक: राजेश गाबा
  • सेट पर स्टार ट्रीटमेंट: अमिताभ के आइस्क्रीम ऑर्डर करने के बाद शूट शुरू हुआ
  • आज इतने पॉपुलर कि टीचर्स भी साथ खिंचवाते हैं फोटो, ऑटोग्राफ भी मांगते हैं

8 साल की नित्या और 10 साल के देव मोयल, इन दोनों बच्चों का चेहरा घर-घर में पहचाना जाता है। दोनों ने मिलकर एड फिल्मों की दुनिया में धमाल मचाया हुआ है। दोनों की एड फिल्में मिला लें तो कोई 90 विज्ञापनों में दोनों भाई-बहन आ चुके हैं। अकेले नहीं, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन, काजोल जैसे दर्जनों स्टार्स के साथ दोनों भाई-बहन स्क्रीन शेयर कर चुके हैं।

यह दोनों भाई-बहन साथ हंसते-खेलते हैं, पढ़ाई करते हैं, एक पियानो बजाता है, दूसरा गाता है। लाइट, कैमरा, एक्शन की आवाज से गूंजती ग्लैमर की चमक-दमक और बड़े सितारों के साथ काम इनके लिए आम बात हो चुकी है। इस चिल्ड्रंस डे पर हम आपको इन्हीं दोनों नन्हें कलाकारों से मिलवा रहे हैं।

दोनों ने दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान कई सवालों के जवाब दिए। आइए, जानते हैं कैसा था सवाल-जवाब का सिलसिला-

सवाल: पहला एड कौन सा था? शूटिंग कैसी लगती है?

नित्या: शूटिंग में बहुत मजा आता है। भगवान को याद करके करती हूं, तो मेरा शूट बहुत अच्छा और जल्दी-जल्दी हो जाता है।

देव: मैं सेट पर बहुत मस्ती करता हूं। स्क्रिप्ट याद करते समय मैं फोकस करता हूं और मम्मी भी हेल्प करती हैं तो जल्दी-जल्दी हो जाता है।

सवाल: सेलिब्रिटिज के साथ शूटिंग का एक्सपीरियंस कैसा रहा?

नित्या: संतूर के एड में मजा आया। उसमें महेश बाबू और मेरे फेवरेट एक्टर वरुण धवन थे। वो ज्यादा नहीं बोलते थे। मैंने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई, वो बहुत स्वीट थे। अजय देवगन अंकल के साथ मैंने एड किया तब मैंने उनको बताया था कि मेरे भाई देव ने काजोल आंटी के साथ एड किया है। मैंने शाहरुख खान अंकल के साथ बायजूस के एड की शूटिंग में सेट पर खूब मस्ती भी की थी।

देव: अमिताभ बच्चन अंकल बहुत स्वीट हैं। जब मैं उनके साथ ज्यूपिटर एड का शूट कर रहा था, तब उन्होंने मेरे और नित्या के लिए आइसक्रीम भी मंगवाई थी। उन्होंने सेट पर कहा था कि जब तक बच्चों के लिए आइसक्रीम नहीं आएगी शूट शुरू नहीं होगा। वहीं दीया मिर्जा आंटी और काजोल आंटी के साथ भी मैंने सेट पर खूब गेम्स खेले।

सवाल: स्कूल में सबका बर्ताव कैसा है?

नित्या: मेरा सबसे ज्यादा पॉपुलर एड कोलगेट वाला है तो उसमें मेरा नाम ऑडिशन के वक्त आन्या था। उन्होंने मेरा असली नाम नित्या एड में रख दिया। मेरी कोलगेट एड आने के बाद मेरे फ्रेंड्स छोटा पैकेट बुलाने लगे। पहले मुझे गुस्सा आता था, लेकिन बाद में अच्छा लगने लगा।

देव: शुरू-शुरू में एड करने में अच्छा नहीं लगता, लेकिन हमारा शॉट होने के बाद सब एप्रीशिएट करते हैं तब अच्छा लगता है। स्कूल में भी टीचर्स हमारे साथ फोटो क्लिक करती हैं, लोग ऑटोग्राफ मांगते हैं तो अच्छी फीलिंग होती है।

सवाल: लॉकडाउन में कैसे टाइम पास किया?

नित्या: लॉकडाउन में मैंने और दादा ने खूब खेला। ऑनलाइन क्लास अटैंड की। साथ ही रील्स भी बनाई। दादा पियानो बजाते हैं और मैं सिंगिंग करती हूं।

देव: नित्या पापा से सिंगिंग सीख रही है और मैं गुरु सेमी रुबेन से पियानो सीख रहा हूं।

फेसबुक पर फोटोज से मिला पहला एड

देव और नित्या की मम्मी मीनू मोयल ने बताया कि हम बच्चों के फोटो ऐसे ही फेसबुक पर डालते थे। एक प्रोडक्शन हाउस ने फोटो देखी और वहां से हमें कॉल आया। सबसे पहले वीडियोकॉन DTH की एड मिली। इस तरह तीन एड देव को मिले और एक नित्या काे। फिर तो सिलसिला शुरू हो गया।

संडे होता है शूट, अब तो बच्चे फटाफट निपटा देते हैं

इनकी शूट ज्यादातर वीकेंड पर होती है। कुछ जरूरत पड़ी तो मैनेज करते हैं। प्रोडक्शन टीम, डायरेक्टर और स्कूल के टीचर्स तक को-ऑपरेट करते हैं। 8 से 10 घंटे की शिफ्ट में हंसते खेलते शूट हो जाता है। अब तो यह दोनों इतने एड कर चुके हैं कि उन्हें सब आइडिया हो गया है। बहुत फटाफट शूट निपटा देते हैं।

नित्या के पापा हरीश माेयल ने बताया कि मैं म्यूजिक से जुड़ा हूं, सिंगर हूं। लाइव शो के लिए ट्रेवल करता रहता हूं। ज्यादातर इनकी मम्मी शूटिंग पर साथ जाती हैं।

चाइल्ड आर्टिस्ट को हर दिन के 10 से 50 हजार मिलते हैं

सेलेब्स हर एड से लाखों रुपए कमा लेते हैं। दूसरी ओर एड में काम करने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट की कमाई भी कम नहीं। इन्हें शूट के एक दिन के हिसाब से 10 से 50 हजार रुपए मिलते हैं। क्या ब्रांड है, साथ कौन सेलेब्स है, कितना काम है, यह सारी चीजों पर फीस आधारित होती है।

खबरें और भी हैं...