पीएम की रैली कैंसिल होने पर कसा तंज:कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारुकी बोले- हैरानी है हमारे साथ तो ऐसा कभी नहीं हुआ

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महीने भर पहले कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारुखी के कुछ शो कैंसिल हुए थे। इस पर दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी थी। जिसमें उन्हें राजनेताओं और फिल्म इंडस्ट्री का भी सपोर्ट मिला था। अब इन दोनों ने पीएम मोदी की पंजाब में रैली कैंसिल होने पर तंज कसा है। इन दोनों ने ही इसे अपने शो के रद्द होने से जोड़ा है।

इसलिए कैंसिल हुआ पीएम का शो
विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर फिरोजपुर में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली रखी गई थी। किसानों ने प्रधानमंत्री का विरोध करते हुए रास्ते जाम कर दिए। लास्ट मोमेंट में उनकी रैली रद्द करनी पड़ी। साथ ही उन्हें रास्ते से वापस लौटना पड़ा, क्योंकि बठिंडा में रास्ता बंद था। रास्ता बंद होने के कारण उनका काफिला करीब 20 मिनट हाईवे पर फंसा रहा।

हालांकि एक बार फिर मुनव्वर फारुकी का शो जो 9 जनवरी, 2022 को हैदराबाद में होने वाला था, तेलंगाना राज्य में कोविड केस के कारण कैंसिल कर दिया गया है।

कुणाल ने लिखा- मेरे साथ तो ऐसा कभी नहीं हुआ
कॉमेडियन कामरा ने किसी का नाम तो नहीं लिखा लेकिन शो कैंसिल होने से इशारा मोदी सरकार की तरफ ही था। कुणाल ने लिखा-सुरक्षा कारणों से आपका शो कैंसिल हो गया, बहुत हैरानी की बात है, मेरे साथ तो ऐसा कभी नहीं हुआ। गौरतलब है कि कुणाल देश में राजनीतिक हालातों पर कटाक्ष करते हैं। कामरा की कॉमेडी अक्सर मौजूदा सरकार को निशाना बनाती है। पिछले साल इंडिगो और सरकार के स्वामित्व वाली एयर इंडिया सहित कई एयरलाइनों द्वारा उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

मुनव्वर ने लिखा- मेरा वहां कोई शो नहीं था
कुणाल की तरह ही मुनव्वर फारुकी ने भी बिना किसी का नाम लिए लिखा-ओह, मौसम के कारण पंजाब का शो कैंसिल हो गया। ऊप्स... लेकिन मेरा वहां कोई शो नहीं था। पिछले साल मुन्नवर इंदौर में अपने एक विवादित शो के चलते जेल भी गए थे। तब उन पर कुछ लोगों ने धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया था। यही कारण है कि उनके अब सभी शो कैंसिल कर दिए जा रहे हैं।

इसलिए विवादों में रहते हैं दोनों
दरअसल, धर्म विरोधी टिप्पणियों के चलते मुन्नवर और कुणाल के कॉमेडी शोज लगातार कैंसिल हो रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में मुन्नवर के 12 शो और कुणाल के लगभग 101 शो कैंसिल हो गए हैं। दोनों ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द भी जाहिर किया था। दोनों स्टैंडअप कॉमेडियंस के सपोर्ट में स्वरा भास्कर सहित कुछ सेलेब्स भी आए थे।

एमपी के पूर्व सीएम भी सपोर्ट में
दोनों को राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का सपोर्ट भी मिला। दिग्विजय ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा था कि "कुणाल और मुन्नवर तुम्हारे लिए के लिए भोपाल में शो आयोजित करता हूं। सारी जिम्मेदारी मेरी होगी। शर्त एक होगी, कॉमेडी का सब्जेक्ट केवल दिग्विजय सिंह होगा। इसमें तो संघियों को एतराज नहीं होना चाहिए!! आओ डरो मत!! अपनी सुविधानुसार तारीख व समय दो। तुम्हारी सभी शर्तें मंजूर हैं।"

खबरें और भी हैं...